शर्मसार करने वाली घटना…लॉकडाउन में महिला डॉक्टर से बदतमीजी, पुलिस ने बाल पकड़कर घसीटा  

 -शिकायत करने पर लिखइत में मांगी माफी

0

नई दिल्ली.एन पी न्यूज 24  – कोरोना की वजह से लॉकडाउन की घोषणा लोगों को इस वायरस से बचाने के लिए की गई है और इस लॉकडाउन के दौरान सिपाही की तरह डॉक्टर, पुलिस डटे हुए हैं। अगर दोनों ही आपस में भिड़ गए तो कोरोना से लड़ाई कौन लड़ेगा? कुछ ऐसा ही हुआ है तेलंगाना के खम्मम में।

इमरजेंसी में बुलावा आने पर एक महिला डॉक्टर अपने ड्यूटी पर जा रही थी। रास्ते में  पुलिस अधिकारियों ने रोक दिया।  आईडी दिखाने पर  आईडी ही जब्त कर ली।  फोन भी ले लिया। महिला डॉक्टर का यह भी आरोप है कि पुलिस इस दौरान बदतमीजी पर उतर आई, और कुछ जवानों ने हाथापाई की। मैंने समझाया था कि मैं एक डॉक्टर हूं और मैं अपना काम करने जा रही हूं। लेकिन खम्मम पुलिसकर्मी गणेश ने मुझे बाल पकड़कर घसीटा। वहां कोई महिला पुलिस अधिकारी नहीं थीं।’ दूसरे डॉक्टरों की मदद से महिला डॉक्टर ने सुबह पुलिस स्टेशन में शिकायत दी, इसके बाद पुलिस अधिकारी ने लिखित माफीनामा दिया है।

यह भी शिकायत :  उसी जिले के एक अन्य डॉक्टर ने कहा कि वो पिछले 15 दिनों से कोरोनो वायरस वार्ड में 24 घंटे सेवा दे रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उसी पुलिस वाले ने उन्हें एक चैकपॉइंट पर रोका था। डॉक्टर ने कहा कि जब मैंने उन्हें अस्पताल में इमरजेंसी के बारे में बताया कि मैं वहां जा रहा हूं, तो उन्होंने अस्वाभाविक भाषा का उपयोग करते हुए अपमानजनक तरीके से जवाब दिया और थप्पड़ मारने को आ गए। हम एक डॉक्टर के रूप में इस निंदा करते हैं और तत्काल माफी की मांग करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.