Nirbhaya Case : परिजनों ने नहीं किया शवों पर दावा, तिहाड़ में ही हो सकता है अंतिम संस्कार

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – तमाम कानूनी अड़चनों के बाद अब आखिरकार आज सुबह साढ़े बजे चारों दोषियों को फांसी पर लटका दिया गया। इस दौरान जेल प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद थी। फांसी देते वक़्त तिहाड़ में कोई तरफ के अड़चन न आये इसके लिए तिहाड़ जेल प्रशासन द्वारा पिछले कुछ समय पहले ही अपनी तैयारी पूरी कर ली गयी थी। जेल मेन्युल के मुताबिक, फांसी दी जाने के करीब 30 मिनट बाद शवों को फंदे से उतारा जाता है। फिर पोस्टमॉडर्न के लिए भेज दिया जाता है। बाद में शव को अपने परिवार के हवाले कर दिया जाता है।

तिहाड़ जेल से मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक चारों गुनहगारों के परिवार की ओर से कोई दावा नहीं किया गया है। ऐसे में अब चारों लाशों का अंतिम संस्कार तिहाड़ प्रशासन ही करा सकता है। जिस जेल नंबर तीन में चारों को फांसी दी गई है, वहीं चारों का अंतिम संस्कार किया जा सकता है। यह जानकारी सामने आ रही है कि दोषियों ने अपनी कोई अंतिम इच्छा जाहिर नहीं की थी।

परिजनों को लौटाए जायेंगे कपड़े व सामान –
दोषियों की ओर से जेल में कमाए गए पैसे को उनके परिजनों को दिया जाएगा। इसके अलावा उनके कपड़े और सभी सामान भी परिजनों को दिए जाएंगे। फ़िलहाल निर्भया के चारों दोषियों विनय, अक्षय, मुकेश और पवन गुप्ता के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.