Coronavirus : स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की नई हेल्पलाइन और ईमेल आईडी, कोरोना पर दी नई जानकारी

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –  कोरोना वायरस का असर अब सीधे भारत पर दिखने लगा है। यहां दिन व दिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है। महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते एक 64 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है। इस मौत के बाद भारत में कोरोना वायस से मरने वालों की संख्या अब 3 हो गई है। गौरतलब हो कि भारत में कोरोना वायरस से अभी 127 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोरोना वायरस को लेकर कुछ नए अपडेट जारी किए गए हैं, जिनमें हेल्पलाइन नंबर, ईमेल आईडी शामिल हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से नया हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जिसका नंबर 1075 है। जहां अब से  24 घंटे कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध रहेगी। टोल नंबर के अलावा एक ई-मेल आईडी जारी की गई है, जिस पर जानकारी दी जा सकती है। वह ईमेल [email protected] है।

नई ट्रैवल एडवाइज़री के अनुसार, यूएई, कतर, ओमान, कुवैत से आने वाले किसी भी यात्री पर 14 दिनों तक निगरानी में रहना होगा। ये आदेश कल यानि की 18 मार्च से लागू हो जाएगा। जबकि यूरोपियन यूनियन, यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम के नागरिकों की भारत में एंट्री पर रोक लगा दी गई है। इसका नॉटिफिकेशन तक जारी किया जायेगा। बता दें कि देश में इस वायरस की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है। देश के कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, मॉल को बंद कर दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.