सावधान ! अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में जमकर होगी बर्फबारी और बारिश

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – उत्तर भारत में इन दिनों बे मौसम बरसात हो रही है। मार्च के महीने में भी वहां मौसम ठंडा बना हुआ है। बारिश और ओलावृष्टि से लोगों को राहत जरूर मिली, लेकिन ठंड अब भी बनी हुई है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि सोमवार और मंगलवार को मौसम साफ रहेगा, लेकिन उसके बाद फिर मौसम का तेवर बदलेगा। छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, और बिहार के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली, ओलावृष्टि और आंधी चलने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 18 मार्च से ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में वर्षा की संभावना जताई गई है। 21 मार्च तक मौसम के तेवर ऐसे ही कड़े रहने वाले हैं। ठंड भी बढ़ेगी। 16 मार्च को असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश की संभावना है।

17 मार्च को महाराष्ट्र में होगी बारिश – 17 मार्च को विदर्भ के ऊपर अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली, ओलावृष्टि और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना जताई गई है।

18 मार्च को भी होगी बारिश – पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली, ओलावृष्टि और 30-40 किमी प्रति घंटे की गति से आंधी चलेगी। ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर और झारखंड में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ हल्की और तेज़ हवा की चेतावनी जारी की गई है।

19 और 20 मार्च को भी होगी बारिश – 19 मार्च को छत्तीसगढ़, झारखंड और पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली, ओलावृष्टि और आंधी चलने की संभावना है। जबकि ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर और बिहार में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ हल्की और तेज़ हवा चलेगी। वहीं 20 मार्च को छत्तीसगढ़, झारखंड और पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली, ओलावृष्टि और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी की चेतावनी जारी की गई है। जबकि ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर और बिहार में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ हल्की और तेज़ हवा चलेगी।

20- 21 मार्च को एक और पश्चिमी विक्षोभ देखने को मिलेगा। इसके असर से दोनों दिन हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके बाद तापमान बढ़ता ही जाएगा और माहीने के अंत तक 33 से 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.