बड़ी खबर ! इस दवा से ठीक हुए कोरोना वायरस के मरीज 

0
नई दिल्ली, 15 मार्च – एन पी न्यूज 24 – दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के भर्ती किये गए 6 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. अब तक इस संक्रमण से ठीक होने वालो की संख्या 10 तक पहुंच गई है. लेकिन इन सभी को 14 दिनों तक घर में आईसोलेशन में रखा जाएगा।
14 दिन में ठीक हुए मरीज 
सफदरजंग हॉस्पिटल से जिन मरीजों को छुट्टी दी गई है उन्हें 14 दिनों तक आईसोलेशन में रखा गया था. डॉक्टरों के अनुसार मरीज 14 दिनों में ठीक हो गए. इसके बाद 6 मरीजों को 14 दिनों तक घर में आईसोलेशन में रखने के निर्देश के साथ छुट्टी दे दी है. कोरोना वायरस से राजधानी में जिस महिला की मौत हुई है, उनके 46 वर्षीय बेटे को सफदरजंग हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।  वह भी कोरोना से पीड़ित है.
वह 23 फरवरी को स्विट्ज़रलैंड और इटली की यात्रा करके देश लौटे थे. उसके बाद उनमे कोरोना के लक्षण दिखाई दिए. 7 मार्च को उन्हें आरएमएल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। उन्ही के कारण उनकी मां को संक्रमण हो गया था जिनकी मौत हो चुकी है।  फ़िलहाल सफदरजंग हॉस्पिटल में कोरोना के 10 मरीज भर्ती है।  जबकि संदिग्ध की संख्या 11 है।  इनमे 3 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।  बाकी के रिपोर्ट का  इंतजार है।  अब तक सफदरजंग और राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में 211 कोरोना संदिग्ध मरीजों को लाया गया है।
टेमीफ्लू की दवा से मिला आराम 
डॉक्टरों के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण से जो मरीज ठीक हुए है उन्हें लक्षण के आधार पर दवा दी गई. मरीजों को स्वाइन फ्लू की बीमारी में दी जाने वाली टेमीफ्लू दवा दी गई.
Leave A Reply

Your email address will not be published.