मप्र में सियासी घमासान तेज… कांग्रेसी विधायक भोपाल पहुंचे, होटल में कैद, थोड़ी देर में कमलनाथ मंत्रिमंडल की बैठक

0

भोपाल. एन पी न्यूज 24-   सोमवार को कमलनाथ सरकार का बहुमत परीक्षण होना है। इसके पहले अभी से थोड़ी ही देर में  मुख्यमंत्री निवास में कांग्रेस विधायक दल की बैठक प्रस्तावित है। इसके पहले सियासी घटनाक्रम के तहत जयपुर में ठहरे मध्य प्रदेश के 82 कांग्रेसी विधायक (निर्दलीय सहित) भोपाल पहुंचे, तो इन विधायकों को कड़ी सुरक्षा में मैरियट होटल ले जाया गया। कहा जा रहा है कि सोमवार को यह सभी विधायक मुख्यमंत्री निवास से सीधे विधानसभा पहुंचेंगे। बहरहाल, मुख्यमंत्री कमलनाथ थोड़ी देर में विधायकों से मुलाकात करने के लिए होटल पहुंच सकते हैं। वहीं बंगलूरू से सिंधिया समर्थक कांग्रेस विधायकों को भी कल विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले भोपाल लाए जाने की संभावना है।

बता दें कि मध्यप्रदेश में सियासी दंगल जारी है। सरकार पर संकट बना हुआ है। इस स्थिति से कैसे निपटा जाए, इसको लेकर मुख्यमंत्री आवास पर शनिवार को भी देर रात तक मंथन का दौर जारी रहा। राज्य के छह विधायकों का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति द्वारा मंजूर किए जाने के बाद सियासी घमासान और तेज हो गया है। मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ पूर्व मुख्मयंत्री दिग्विजय सिंह और सांसद विवेक तन्खा की बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई और कानूनी पक्ष पर भी विचार-विमर्श हुआ। मुख्यमंत्री आवास पर मुख्य सचिव एस.आर. मोहंती व पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी भी पहुंचे थे। इन दोनों अफसरों की भी मुख्यमंत्री से साथ चर्चा हुई।

आज रात भोपाल आएंगे सिंधिया भी :

ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार रात को भोपाल आएंगे। सिंधिया के यहां आने के बाद उनके खेमे के बंगलूरू में ठहरे कांग्रेस के बागी विधायकों के भोपाल आने की संभावना है। राज्य विधानसभा का सत्र 16 मार्च, सोमवार से शुरू होने वाला है। सूत्रों ने बताया कि सिंधिया भोपाल आने के बाद अपने समर्थक विधायकों से मुलाकात करेंगे।
रविवार या सोमवार को भोपाल आ सकते  हैं भाजपा विधायकभाजपा सूत्रों ने बताया कि हरियाणा के गुरुग्राम में ठहरे भाजपा के विधायकों के रविवार रात या सोमवार सुबह भोपाल लौटने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.