खूंखार चंदन तस्कर की बेटी बीजेपी में शामिल हुई, कहा – गरीबों के काम करूंगी 

0

कृष्णागिरी :एन पी न्यूज 24 – आप सभी को याद होगा खूंखार चंदन तस्कर वीरप्पन।  जी हां उसी वीरप्पन की बेटी विद्या रानी शनिवार को एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी से जुड़ गई. इस मौके पर विद्या रानी ने कहा कि मैं अपनी जाति और धर्म के बावजूद गरीबो और वंचितों के लिए काम करना चाहती हूं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाएं लोगों के लिए है और मैं उन्हें लोगों के पास ले जाना चाहती हूं।  विद्या रानी के साथ ही अन्य राजनीतिक दलों के करीब 1000 लोग भाजपा में शामिल हो गए.

गौरतलब है कि वीरप्पन की मौत के बाद उसकी पत्नी मुत्तुलक्ष्मी सामाजिक कल्याण के कामो से जुड़ गई हैं।  उन्होंने 2006 तमिलनाडु विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था. लेकिन हार गई. 2018 में उन्होंने ग्रामीणों का एक संगठन बनाने की घोषणा की थी.

कौन था वीरप्पन 

वीरप्पन के बारे में कहा जाता है कि उसने 2 हज़ार हाथी मारी थी, ताकि उनके दांतो की तस्करी की जा सके. हज़ारो चंदन के पेड़ काट डाले। बहुत सारे लोगों की हत्या का आरोप था. वह रबर के जूतों में पैसे भरकर जमीन में गाड़कर रखता था.  उसने 1962 में 10 साल की उम्र में एक तस्कर की हत्या कर दी थी. उसी वक़्त उसने फारेस्ट विभाग के तीन अफसरों की भी हत्या कर दी थी. उस वक़्त उसका नाम वीरैया था. वह काफी गरीब था. उसे फारेस्ट विभाग के लोगों ने ही स्मगलिंग के लिए उकसाया था.

एक पुलिस टीम को उड़ा दिया था 

बहुत जल्द वीरप्पन पुलिस, राजनीति और भ्रष्टाचार के मकड़जाल में फंसकर तस्कर वीरप्पन बन चुका था.
उसने 1987 में उसने चिदंबरम नाम के एक फारेस्ट अफसर को किडनैप किया था. इसके बाद उसने एक पुलिस टीम को उड़ा दिया जिसमे 22 पुलिसकर्मी मारे गए थे. उसने 2000 में कन्नड़ फिल्म के हीरो राजकुमार को किडनैप कर लिया था और बदले में 50 करोड़ की मांग की थी.
Leave A Reply

Your email address will not be published.