प्रियंका गांधी वाराणसी पहुंचीं, संत रविदास जयंती समारोह में शामिल होंगी

0

लखनऊ : एन पी न्यूज 24 – कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को संत रविदास जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने वाराणसी पहुंचीं। यहां लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह सीधे सीरगोवर्धन में संत रविदास की जयंती पर आयोजित समारोह में शामिल होने रवाना हो गईं। प्रियंका गांधी ने सुबह ही सोशल मीडिया पर संत रविदास को नमन करने के साथ ही वाराणसी आगमन की जानकारी दी थी। सोशल मीडिया पर उनके समर्थकों ने भी उनके पोस्ट साझा कर संत रविदास को नमन किया।

प्रियंका ने एक ट्वीट में लिखा, “ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न। छोट-बड़ों सब सम बसै, रैदास रहे प्रसन्न। जगत पितामा, साहिबे कमाल, सदगुरु श्री रविदास जी महाराज की जयंती की आप सबको लख लख बधाइयां। संत शिरोमणि गुरु रविदास जन्मस्थान मंदिर की चौखट पर मत्था टेकने आज बनारस में रहूंगी।”

प्रियंका के इस दौरे को गैर-राजनीतिक बताया जा रहा है, लेकिन राजनीति के जानकार मान रहे हैं कि वह ‘जनाधार की मजबूत जड़ों को सींचने की कोशिश कर रही हैं। इस दौरान सीर में वह संत निरंजन दास का आशीर्वाद लेने के साथ ही लंगर और प्रसाद भी ग्रहण करेंगी।’

इससे पहले हवाईअड्डे पर पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, पूर्व विधायक अजय राय के साथ ही कांग्रेस के अन्य नेताओं ने उनकी अगवानी की। वहीं हवाईअड्डे के मुख्य टर्मिनल भवन से बाहर निकलने पर पोर्टिको क्षेत्र में पहले से ही कतार में खड़े लोगों ने उनका स्वागत किया।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि प्रियंका की बहुत दिनों से इच्छा थी कि ‘वह संत शिरोमणि गुरु रविदास की जन्मस्थली सीर में मत्था टेकें।’

ज्ञात हो कि 10 जनवरी को प्रियंका गांधी बनारस के राजघाट स्थित संत रविदास मंदिर में दर्शन करने पहुंची थीं। वहां से नाव से वह पंचगंगा घाट स्थित श्रीमठ गई थीं। प्रियंका काशी विश्वनाथ मंदिर भी गई थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.