अगर ट्रेन में साथी यात्री को धमकाते है तो भारतीय रेलवे कर सकती है ये बड़ी कार्रवाई

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – मंगलवार को एक रेल अधिकारी ने जानकारी दी कि यदि ट्रेन में यात्रा के दौरान साथी यात्री को कोई धमकाता है तो ऐसे रेल यात्रियों पर बैन लगाने का विचार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि देखा गया है कि फ्लाइट में अक्सर यात्री, सहयात्रियों के साथ ख़राब व्यव्हार करते है और इस तरह वह बाकी यात्रियों की जान  भी खतरे में डालते है. भारतीय रेल ऐसे यात्रियों पर कुछ महीने का बैन लगाने पर विचार कर रही है. ऐसे यात्रियों पर अगर एयरलाइन बैन लगाती है तो वह भारतीय रेलवे की लिस्ट में भी नहीं होंगे।
उन्होंने बताया कि रेलवे एयरलाइन से ऐसे यात्रियों की लिस्ट मांगेगी इसके बाद उन यात्रियों को अपने सिस्टम में भी रजिस्टर कर लेगी। ऐसे यात्री कुछ महीने के लिए टिकट बुक नहीं करा पाएंगे। ऐसे यात्रियों पर 6 महीने का बैन लगाने का विचार किया जा रहा है.
उन्होंने बताया कि नेशनल ट्रांसपोर्टर को यह विचार तब आया जब मंगलवार को इंडिगो फ्लाइट में स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने एक पत्रकार से एक सवाल किया था और उन्हें कायर कहा था. कामरा ने इस वाकये का एक वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। इससे बाकी यात्रियों को भी परेशानी हुई. इसके बाद इंडिगो ने कुणाल कामरा पर 6 महीने का बैन लगा दिया है.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.