शिरडी कल से अनिश्चितकाल के लिए बंद, उद्धव ठाकरे द्वारा साई बाबा जन्मभूमि पर दिए बयान पर बढ़ा विवाद

0

 

शिरडी : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा साईंबाबा के जन्म को लेकर दिया गया बयान अब विवादों में घिर चुका है। मुख्यमंत्री के बयान से शिरडी के लोगों में नाराजगी है। दरअसल उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण के दौरान साईं की जन्मभूमि का नाम पाथरी बताया जो शिरडी से करीब 275 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। मराठवाड़ा स्थित पाथरी के विकास के लिए 100 करोड़ का ऐलान करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पाथरी को साईं की जन्मभूमि कह दिया। बस यहीं से विवाद शुरू हो गया है।

इस बयान के बाद शिरडी निवासियों ने इसका एतराज जताया है। उनका कहना है कि साईंबाबा ने खुद अपने पूरी जीवनकाल में अपने जन्मस्थान का जिक्र नहीं किया। वे हमेशा ही सभी धर्मों को मानने वाले और अपनी जाति परवरदिगार बताते थे। उद्धव ठाकरे के बयान से नाराज बीजेपी सांसद सुजय विखे पाटिल ने ‘कानूनी लड़ाई’ की चेतावनी देते हुए 19 जनवरी से शिरडी बंद का आह्वान किया है। इधर साईंबाबा सनातन ट्रस्ट के सदस्य भाऊसाहब वाखुरे ने कहा है कि साईंबाबा के जन्मस्थली को लेकर जिस तरह से अफवाहें फैलाई जा रही हैं, उसके खिलाफ हमने शिरडी अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का आह्वान किया है।

 

हालांकि ट्रस्ट ने ये भी साफ किया है कि बंद का असर मंदिर में दर्शन करने वाले भक्तों पर नहीं पड़ेगा। लेकिन होटल-रेस्टोरेंट बंद रहने से श्रद्धालुओं को परेशानी हो सकती है। शनिवार को गांव में इस मुद्दे पर एक बैठक की जाएगी।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.