JNU हिंसा को उद्धव ठाकरे ने 26/11 हमले से की तुलना, कही ‘ये’ बात

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – दिल्ली की जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी में एक बार फिर बड़ा बवाल हुआ है। रविवार देर रात को जेएनयू कैंपस में कुछ नकाबपोश हमलावरों ने लाठी-डंडों के साथ हमला किया, जिसमें कई छात्र घायल हुए हैं। जेएनयूएसयू अध्यक्ष समेत 20 से ज्यादा छात्र घायल हो गए है। इस हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी को सिर में गंभीर चोट आई है। इसके अलावा हमले में कई प्रोफेसरों को भी गंभीर चोट आई है। जानकारी के मुताबिक, घायलों को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस हिंसा के बाद दूसरी यूनिवर्सिटी के छात्र भी जेएनयू छात्रों के समर्थन में आ गए हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। बता दें कि हिंसा के लिए वामपंथी और दक्षिणपंथी छात्र संगठनों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले  4 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इस हमले पर अब शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की प्रतिक्रिया दी है। उद्धव ठाकरे ने जेएनयू छात्रों पर हुए हमले की तुलना 26/11 के मुंबई आतंकी हमले से की है।उद्धव ठाकरे ने कहा कि ‘बीती रात जेएनयू में जो कुछ हुआ वो मुंबई हमले जैसा था।’

आगे उन्होंने कहा कि जेएनयू में हमला करने वाले नकाबपोश हमलावर कायर हैं, उनकी पहचान का खुलासा होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में छात्र सुरक्षित हैं, उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोई कोशिश बर्दाश्त नहीं होगी। ठाकरे ने आगे कहा कि अगर सरकार को जरूरत महसूस होगी तो महाराष्ट्र के विश्वविद्यालय की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। महाराष्ट्र में छात्रों की सुरक्षा को दुरुस्त करने के लिए सरकार हर कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि यहां छात्रों का कोई कूछ भी नहीं बिगाड़ सकता। यहां तक कि कोई छू भी नहीं सकता।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.