CAA: भाजपाशासित राज्यों में हिंसाचार: NCP विधायक नवाब मलिक

0

एन पी न्यूज 24 – नागरिक संशोधन कानून (CAA) को लेकर पूरे देशभर में हिंसक प्रदर्शन शुरू हैं. दिल्ली के जामिया आन्दोलन के दौरान स्टूडेंट्स के साथ की गई मारपीट के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता विधायक नवाब मलिक ने गृहमंत्री अमित शाह को जनरल डायर की उपाधि दी थी. अब एक बार फिर उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. नवाब मलिक ने कहा है कि CAA का विरोध करने वालों पर सिर्फ भाजपा शासित प्रदेशों में ही हिंसा हो रही है. साथ ही उन्होंने पुलिस की अक्षमता पर भी सवालिया निशान खड़ा किया है.

नवाब मलिक ने आगे कहा कि, देशभर में CAA और NRC के विरोध में तीव्र आन्दोलन हो रहे हैं. भाजपा शासित राज्य और दिल्ली का गृह विभाग भाजपा के पास है. लेकिन पुलिस यहां की स्थिति को संभालने में असमर्थ रही.

इस बीच, इस कानून को लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात और दिल्ली में विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया है. उत्तर प्रदेश में अभी तक 6 लोगों की मौत हो गई है. लेकिन पुलिस इनमें से 5 लोगों की जानकारी दे पाई है.

राज ठाकरे ने भी केंद्र की आलोचना की

MNS अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी नागरिकता सुधार कानून के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा है. CAA को लेकर ठाकरे ने गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि, “मैं अमित शाह को बधाई देना चाहूंगा. उन्होंने एक ऐसा खेल खेला है, जिसने सभी का ध्यान आर्थिक मंदी से दूर कर दिया है.”

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.