Army Jobs Alert: सेना में रहकर देश की सेवा करने का मौका, आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी     

0

गया: एन पी न्यूज 24 – सेना में भर्ती होने के इच्छुक नौजवानों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि बिहार  के बोधगया के बीएमपी-3 के ग्राउंड में अगले साल 4 से 18 फरवरी 2020 तक भारतीय सेना के लिए जवानों की भर्ती होने जा रही है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू हो गई है. सेना में रहकर देश की सेवा करने के इच्छुक युवा 19 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन के लिए कैंडिडेट सेना की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

जिलावार होगी भर्ती

इस भर्ती प्रक्रिया में दक्षिण बिहार के कुल 11 जिला के अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं, जिनमें औरंगाबाद, नवादा, अरवल, जमुई, जहानाबाद, कैमूर, रोहतास, नालंदा, लखीसराय और शेखपुरा आदि शामिल हैं.

भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी जरूरी बातें…

–    25 जनवरी तक सभी अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड अपलोड कर दिया जाएगा.

–    4 से 18 फरवरी के बीच तिथि एवं जिलावार शारीरिक परीक्षा जांच का शेड्यूल जारी किया जाएगा.

–    फिटनेस टेस्ट में सफल होने के बाद कैंडिडेट को लिखित परीक्षा देनी होगी. साथ ही जून 2020 तक अंतिम रूप से सफल कैंडिडेट को ट्रेनिंग के लिए भेज दिया जाएगा.

–    इस जिलावार फिटनेस में संबंधित जिले के मूलनिवासी ही शामिल हो सकते हैं. इसलिए भर्ती रैली में शामिल होने वाले कैंडिडेट अपने साथ आवासीय प्रमाणपत्र और अपनी पहचान से जुड़े सभी डाक्यूमेंट्स लेकर आए.

–    कैंडिडेट बिहार  के बोधगया के बीएमपी-3 के ग्राउंड में आयोजित भर्ती रैली की निर्धारित तिथि से एक दिन पहले बीएमपी-3 परिसर के ग्राउंड पहुंच जाएं. ताकि वह समय पर अगली सुबह शारीरिक जांच परीक्षा में शामिल हो सकें.

बता दें कि गया स्थित सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल विक्रम सैनी ने उपरोक्त जानकारी देते हुए कैंडिडेट्स से अपील की है कि, कैंडिडेट, सेना में नौकरी दिलवाने का वादा करने वाले किसी ठग की बातों में न आएं. बल्कि लिखित परीक्षा की प्रैक्टिस के लिए किसी व्यक्ति या कोचिंग की सहायता ले सकते हैं.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.