माथाडी मजदूरों की विविध मांगों के लिए माथाडी मंडल पर मोर्चा

0
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – पिंपरी चिंचवड शहर के माथाडी मजदूरों की विविध लंबित मांगों के लिए शिवसेना प्रणित महाराष्ट्र मजदूर संगठन की ओर से चिंचवड स्थित माथाडी मंडल के कार्यालय पर सोमवार को मोर्चा निकाला गया। जोरदार नारेबाजी करते हुए माथाडी मजदूरों ने अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा और उनके मसले जल्द से जल्द हल करने की मांग की है।
महाराष्ट्र मजदूर संगठन के अध्यक्ष इरफान सय्यद, कार्याध्यक्ष परेश मोरे, उपाध्यक्ष किसन बावकर, खंडू गवली, सर्जेराव कचरे, बालासाहेब शिंदे, भिवाजी वाटेकर, ज्ञानोबा मुजुमले, प्रवीण जाधव, मुरलीधर कदम, पांडुरंग कदम, सतीश कंठाले, गोरक्ष डुबाले, सुनील सावले, राजेन्द्र तापकिर, अशोक सालुंके, श्रीकांत मोरे, बाबासाहेब पोते, चिमाजी वालुंज, सोपान तुपे, बबन काले, समर्थ नाईकवडे, लक्ष्मण सापते, एकनाथ तुपे, शंकर मदने, ज्ञानेश्वर पाचपुते, उद्धव सरोदे, सोपान घाडगे, राजेश आवटे, आबा मांढरे आदि शामिल हुए।
ज्ञापन में कहा गया है कि, पिंपरी चिंचवड माथाडी व असंरक्षित मजदूर मंडल में कई सालों से सदस्यों की नियुक्ति नहीं की गई है। इससे मजदूरों के कई मसले लंबित पड़े हैं। माथाडी मंडल में पंजीकृत मजदूरों को इलाज के लिए खर्च देने में टालमटोल की जाती है। आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों से नुकसान पहुंचने पर मंडल की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती। इस्तीफा देने के बाद पीएफ की राशि जल्द नहीं दी जाती। औद्योगिक नगरी में कई संगठनों द्वारा माथाडी कानून की अमलबाजी को लेकर पत्राचार किया जाता है उसपर कोई कार्यवाही नहीं की जाती। मजदूरों को वेतन समय पर नहीं मिलता, मंडल में अधिकारियों व कर्मचारियों के पद रिक्त हैं, फुल टाइम अध्यक्ष व सचिव की नियुक्ति नहीं की गई है जैसी कई शिकायतें और मांगें मोर्चा के जरिये की गई हैं।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.