कारगिल युद्ध के वक़्त अन्य देशों ने भारत को लुटा, तत्कालीन सेना प्रमुख वी.पी. मलिक का खुलासा 

0
चंडीगढ़ : एन पी न्यूज 24 – कारगिल युद्ध के 20 वर्षो के बाद इससे जुड़े कई खुलासे सामने आ रहे है. भारतीय सेना के तत्कालीन प्रमुख वी. पी. मलिक ने दावा किया है कि कारगिल युद्ध में भारत को बड़े पैमाने पर विदेशों से हथियार, गोला बारूद मंगाना पड़ा था. अन्य देशों ने मदद करने के बजाय जमकर पैसा लुटा और 3 वर्ष पुराना सेटलाइट फोटो भारत को दिया था।
हर देश ने शोषण का प्रयास किया 
जनरल मलिक मेक इन इंडिया कार्यकर्म में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध के समय भारत को हथियारों और गोला बारूद की बहुत जरुरत थी. इस लिए अन्य देशों से इसे मंगाया गया. उस वक़्त इन देशों ने भारत को मदद के नाम पर पुराने हो चुके हथियार सौंप दिए. इन देशों दवारा भारत का जितना शोषण किया जा सकता था उतना करने का प्रयास किया गया. मैंने एक देश से तोप मंगाया था.उस देश ने शुरू में तोप देने का आश्वासन दिया लेकिन बाद में पुराने तोप को ठीक करके भेज दिया।
1970 के दशक का गोला बारूद भेजा गया
गोला बारूद की जरुरत होने पर भारत ने एक देश से संपर्क किया। उसने 1970 के दशक का भारत को गोला बारूद दिया था. इसके अलावा सेटेलाइट फोटो के लिए भारत को प्रत्येक के लिए 36 हज़ार रुपए देने पड़े. इतना पैसा देने के बावजूद भारत को 3 साल पुराने सेटेलाइट फोटो भेजे गए.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.