ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को मिले जैकेट, मास्क व बैटन

0
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – ठंड, धूप और प्रदूषण से बचने के लिए बजाज कंपनी की ओर से पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस कमिश्नरेट के 200 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को जैकेट, मास्क, बैटन और गॉगल आदि सुरक्षा सामग्री वितरित की गई है। इससे ट्रैफिक पुलिस को शहर की यातायात को सुचारू बनाने में मदद मिलेगी। हिंजवड़ी इंडस्ट्रियल असोसिएशन के कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में पुलिस आयुक्त संदीप बिश्नोई के हाथों इन सामग्रियों का वितरण किया गया।
साहित्य वितरण कार्यक्रम में पुलिस उपायुक्त सुधीर हिरेमथ, सहायक पुलिस आयुक्त नीलिमा जाधव, बजाज कंपनी के अधिकारी संजय खडसे, समीर चौघुले और ट्रैफिक पुलिस विभाग के सभी आला अधिकारी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को ठंड से बचाव के लिए वूलन जैकेट, धूप से बचने के लिए काले गॉगल, प्रदूषण से बचने के लिए मास्क और ट्रैफिक कंट्रोल के लिए लाइट युक्त बैटन आदि वितरित किया गया।
ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों का काम प्रदूषण में होता है। इससे उनके शरीर में कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा बढ़ जाती है। इस अनुपात को कम करने के लिए, प्रत्येक ट्रैफिक पुलिस विभाग में कुछ अस्पताल तय किए गए हैं। इन अस्पतालों में ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को मुफ्त ऑक्सीजन प्रदान की जाएगी। इस कार्यक्रम में इस सुविधा का प्रस्तुतिकरण भी दिया गया। पुलिस आयुक्त संदीप बिश्नोई ने कहा, “बजाज कंपनी ने सीएसआर फंड के माध्यम से उपलब्ध कराई गई यह मदद ट्रैफिक पुलिस के लिए एक बड़ी मदद होगी। ट्रैफिक पुलिस रोजाना प्रदूषण का सामना करती है। नागरिक अभी भी ट्रैफिक पुलिस के साथ विवाद करते हैं। यह समस्या हिंजवड़ी और चाकण क्षेत्रों में सबसे अधिक है। इसलिए, नागरिकों को यातायात नियमों के बारे में शिक्षित करने की आवश्यकता है।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.