BREAKING NEWS: सचिवालय ने राज्यपाल को भेजे 17 नाम? ‘इस’ विधायक के ‘मौसमी’ अध्यक्ष बनने की संभावना अधिक

0

मुंबई: एन पी न्यूज 24 – सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस द्वारा दायर याचिका पर आज फैसला सुना दिया है. न्यायमूर्ति एनवी रमन्ना, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने  कल शाम (बुधवार) 5 बजे तक बहुमत साबित करने का आदेश दिया है. साथ ही इस पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग करने के भी निर्देश दिए हैं.

अपने आदेश में कोर्ट ने एक मौसमी अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए भी कहा है. बताया गया है कि सचिवालय ने पिछले 5 चुनावों में चुने गए 17 व्यक्तियों की सूची राज्यपाल को भेजी है. राज्यपाल द्वारा इनमें से ही किसी एक को मौसमी विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में चुना जाएगा.

इस लिस्ट में बालासाहेब थोराट (काँग्रेस), दिलीप वलसे-पाटील (राष्ट्रवादी) राधाकृष्ण विखे-पाटील (भाजप), बबनराव पाचपुते (भाजप), कालिदास कोलंबकर (भाजप), हरिभाऊ बागडे (भाजप) सहित अन्य 11 विधायकों के नाम शामिल हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब यह स्पष्ट हो गया है कि कल (बुधवार) शाम तक पता चल सकेगा की राज्य में किसकी सरकार बनेगी.

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के बालासाहेब थोराट को मौसमी अध्यक्ष चुने जाने की संभावना है. हालाँकि अंतिंम फैसला राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का होगा कि वे किसे मौसमी अध्यक्ष चुनते हैं. विधानसभा चुनाव में बालासाहेब थोराट अब तक 8 बार चुनकर आ चुके हैं.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.