राकांपा में मेगा नहीं बल्कि मेरिट भर्ती की जाएगी

जयंत पाटील का दावा  पुणे : एन पी न्यूज 24 – राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील ने रविवार को पुणे में दावा करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी में …

NCP

जयंत पाटील का दावा

 पुणे : एन पी न्यूज 24 – राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील ने रविवार को पुणे में दावा करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी में गए हुए विधायक और निर्दलीय विधायक ऐसे कुल 15 विधायक हमारे संपर्क मंे है लेकिन हम पार्टी में मेगा नहीं बल्कि मेरिट भर्ती करेंगे।

राकांपा की कोअर कमेटी की बैठक के लिए पुणे आए हुए पाटील ने बैठक से पहले पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा में गए हुए कई विधायकों ने हम से संपर्क किया है। निर्दलीय भी हम से संपर्क कर रहे है। उन्हें राकांपा में प्रवेश करना है लेकिन हम पार्टी में मेगा भर्ती नहीं बल्कि मेरिट भर्ती करेंगे। हमारे विधायक तथा कार्यकर्ताओं को पूछे बगैर किसी विधायक को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पार्टी के युवा कार्यकर्ताएं नाराज हो ऐसा कोई भी फैसला हम नहीं लेंगे।

जल्द ही स्थिर और मजबूत सरकार

पाटील ने कहा कि जनता के मन में जो स्थिर और मजबूत सरकार है वह देने की राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार की कोशिश है। जल्द ही सरकार बनेगी। भाजपा के साथ जाएंगे क्या इस सवाल पर पाटील ने कहा कि जिनके विरोध में हम लड़े और जिनको वैचारिक दृष्टि से हमनें हराया है उनके साथ जाने का सवाल ही नहीं उठता। हम भाजपा के साथ नहीं जाएंगे। भाजपा से शिवसेना ठिक यानि कि पत्थर से इट ठिक एेसे जवाब दिया।

मसुदा अंतिम नहीं

पाटील ने बताया कि कांग्रेस-राकांपा तथा शिवसेना का समान कार्यक्रम का मसुदा तैयार किया गया है लेकिन वह अंतिम नहीं है। तीनों पार्टियों के नेताएं दिल्ली में एकत्रित बैठक कर मसुदा पर अंतिम फैसला लेंगे। फिलहाल तीनों पार्टियों की चर्चा प्राथमिक स्तर पर है। इसलिए घटक पार्टियों को चर्चा के लिए नहीं बुलाया है। जब विचारों की प्रक्रिया शुरू होंगी तब घटक पार्टियों को बुलाया जाएगा।

visit : npnews24.com

Leave a comment