खुशखबरी! 50 हज़ार रुपए लगाकर आप शुरू कर सकते है ये बिज़नेस, मोदी सरकार दे रही कमाने का मौका

0
नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –केंद्र सरकार ने 1 दिसंबर से देशभर के नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा से गुजरने वाली वाहनों पर फास्टैग लगाना अनिवार्य कर दिया है. इससे टोल प्लाजा पर लगने वाली भीड़ से बचा जा सकेगा और पैसे व ईंधन की भी बचत होगी। आप भी केंद्र सरकार के इस निर्णय से 50 हज़ार रुपए के निवेश से कमाई कर सकते है.

 

क्या होता है फास्टैग और कैसे होगा है इसका इस्तेमाल 

फास्टैग एक इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक है जो हाईवे के टोल प्लाजा पर उपलब्ध है. यह तकनीक रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन के नियमो पर काम करती है. फास्टैग को वाहनों के विंडस्क्रीन पर लगाया जाता है ताकि प्लाजा पर मौजूद सेंसेर इसे रीड कर सके. जब कोई वाहन प्लाजा से गुजरती हैं ऑटोमेटिक रूप से टोल चार्ज कट जाता है. एक बार जारी किया गया फास्टैग अगले 5 साल के लिए वैध होता है.
फास्टैग बेचने का काम शुरू कर सकते हैं
इसके लिए कोई भी भारतीय नागरिक आवेदन कर सकते है. उन लोगों को इसमें रियायत दी जाएगी जो पहले से एजेंट, कार डीलर, कार डेकोर, ट्रांसपोर्टर के रूप में काम करते है.

कितना करना होगा निवेश 
फास्टैग के लिए पॉइंट ऑफ़ सेल एजेंट बनने के लिए आपको 3 चीजों की जरुरत होगी। आपको कंप्यूटर के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी होनी चाहिए। आपको कम से कम एक लैपटॉप या डेस्कटॉप, प्रिंटर एयर बायोमेट्रिक डिवाइस होना चाहिए। इसके इसके साथ आपको 50 हज़ार का निवेश करना होगा।  

किसे बेच सकते है फास्टैग 
4 पहिया या इससे अधिक पहिये वाले वाहनों को फास्टैग लगाना अनिवार्य है. इन वाहनों को आप फास्टैग बेच सकते है जो एक दिसंबर के बाद नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा से गुजरते है. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.