जरुरी खबर ! बिना लाइन में लगे घर बैठे ऐसे पता करें आपके पास के किस ATM में कैश है या नहीं ?

0
नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – अब लोगों ने घर पर पैसे रखना बंद कर दिया है, इसकी वजह है डिजिटल युग का तेज़ी से आपके जीवन में हो रहा दखल है।  अब पैसे निकालने के लिए लोग एटीएम पर निर्भरता बढ़ गई है।  एटीएम से कैश निकालने के लिए हमें कई बार लंबी लाइन में लगना पड़ता है और इससे हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके कारण कई बार हमें दूसरे तीसरे एटीएम के चक्कर लगाने पड़ते है
इस तरह पता कर सकते है कि किस एटीएम में पैसा है 

इस परेशानी से बचने के लिए यूनियन बैंक ने अपने ग्राहकों की मदद के लिए यू-मोबाइल नाम का एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है ।  इससे ग्राहकों को पता चल जाएगा कि एटीएम में पैसा है और किसमें नहीं है ।  इस काम के लिए बैंक ने जियो सर्वे की व्यवस्था की है ।  इसकी मदद से मोबाइल ऐप में देखा जा सकेगा कि बैंक के किस एटीएम  और कौन सा एटीएम खाली है. जिस एटीएम में पैसा होगा उस पर हरा निशान होगा जबकि खाली वाले एटीएम में लाल निशान होगा।

10 किलोमीटर  तक की एटीएम की जानकारी मिल सकेगी 

यूनियन बैंक के पुरे देश में करीब 7000 एटीएम हैं ।  यूनियन बैंक के  इस ऐप की खासियत है कि यह 3 अलग-अलग दुरी में मौजूद एटीएम को चिन्हित कर सकते है ।  यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया का यू-मोबाइल नाम का ऐप लॉन्च हो चुका है ।  इस ऐप में एटीएम में नकदी होने या खाली होने की जानकारी मिलेगी।

इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए Google Play Store की मदद ले सकते है. बैंक की वेबसाइट पर भी इस मोबाइल ऐप का लिंक मिलेगा। 

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.