सारसबाग चौपाटी के अतिक्रमण पर चला हथौड़ा

सड़क पर ही छत बनाकर कुर्सियां और टेबल लगाए गए थे

0

स्वारगेट : एन पी न्यूज 24 – सारसबाग के सामने सड़क पर गैरकानूनी पद्धति से कुर्सिया लगाकर मनचाहे पद्धति से व्यवसाय करने वाले स्टॉलधारकों पर पुणे मनपा के अतिक्रमण निर्मूलन विभाग ने शुक्रवार को कार्रवाई की. इस कार्रवाई के जरिए स्टॉलधारकों की दादागिरी पर लगाम कस दी. इस दौरान मनपा अधिकारी और व्यवसायियों में कुछ विवाद होने से कार्रवाई में बाधा आयी, लेकिन पुलिस बंदोबस्त में यहां के अतिक्रमण हटाए गए.

सारसबाग में आने वाले नागरिकों को इस परिसर के स्टॉलधारकों के मनमाने कामकाज से काफी परेशानियां झेलनी पड़ती है. सारसबाग में खाद्यपदार्थ बिक्रेताओं ने सड़क पर ही छत बनाकर कुर्सियां और टेबल लगाए थे. जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना भी करना पड़ता था. इस बारे में पुणे ट्रैफिक पुलिस द्वारा मनपा के पास शिकायत भी की थी. गैरकानूनी दुकान नहीं लगाने को लेकर पुलिस और व्यवसायियों में विवाद भी हुआ था. इसलिए पुलिस द्वारा की गई शिकायत की दखलंदाजी लेते हुए मनपा के अतिक्रमण निर्मूलन विभाग ने इस परिसर में कार्रवाई की.

मनपा के अतिक्रमण निर्मूलन विभाग के प्रमुख माधव जगताप ने बताया कि इस कार्रवाई में अतिक्रमण निर्मूलन विभाग के स्क्वॉड ने 150 कुर्सियां, टेबल व अन्य सामग्रियां जब्त की. शहर के सभी क्षेत्रों में अतिक्रमण निर्मूलन कार्रवाई जारी है. सारसबाग के बाहर की सड़क पर होने वाले अतिक्रमणों पर कार्रवाई जारी है. सारसबाग परिसर के व्यवसायियों से छत नहीं लगाने, टेबल और कुर्सियां सड़क पर नहीं लगाने का निर्देश मनपा की ओर से दिया गया था. इस निर्देश को नजरअंदाज करने पर कार्रवाई की गई. परिसर के 26 स्टॉलधारकों ने सड़क पर लगाया छत निकाला गया. फिर से छत लगाने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है. इस परिसर के टांगेवाले, घोड़ा वाले तथा खिलौने वाले व्यवसायियों को भी नोटिस दिए गए हैं. अगले 24 घंटों में यहां के अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया गया है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.