बगदादी के मारे जाने  के बाद अब पकड़ी गई उसकी बहन, सीरिया के एक कंटेनर में छुपी थी 

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –दुनिया के सबसे दुर्दांत आतंकवादी और आतंकी संगठन चीफ अबु बकर अल बगदादी के खात्मे के बाद सुरक्षा एजेंसियों की नज़र आतंक के आका के परिवार वालों पर है. अब बगदादी की बहन को उतरी सीरिया के शहर से गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि तुर्की की सेना ने उत्तरी सीरिया के अजाज शहर से बगदादी की बहन रशमिया अवद को गिरफ्तार करने का दावा किया गया है. बताया जा रहा है कि गिरफ़्तारी के वक़्त बगदादी की बहन एक कंटेनर में छुपी बैठी थी.

बगदादी की बहन, उसका पति और बहु गिरफ्तार 

एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक तुर्की के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि छापे के दौरान बगदादी की बहन, उसका पति और उसकी बहु को गिरफ्तार किया गया. अब तीनों से गहन पूछताछ की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि पूछताछ के दौरान बगदादी की बहन आइसिस के कामकाज और उसकी ख़ुफ़िया जानकारियां देगी।

27 अक्टूबर को बगदादी का हुआ था खात्मा 

इससे पहले 27 अक्टूबर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आइसिस सरगना बड़गड़ी को एक ऑपरेशन में मारे जाने का दावा किया था. ऑपरेशन के बगदादी एक मकान में छिपा था. जब अमेरिकी सेना ने उस पर हमला किया तो वह अपने तीन बच्चो के साथ एक सुरंग की तरफ भागने लगा. अमेरिकी सेना और उनके कुत्तों ने सभी को कुछ देर तक दौड़ाया। चारो तरफ से खुद को घिरता देख कर बगदादी ने खुद को विस्फोट में उड़ा लिया था.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.