धारा 370 : फारूक अब्दुल्ला की बेटी और बहन हिरासत में

0

श्रीनगर : एन पी न्यूज 24 – 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों में बदलाव करते हुए जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया। तब से ही जम्मू एंड कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला हिरासत में हैं। उन्हें उनके ही घर में हाउस अरेस्ट पर रखा गया है। फारूक अब्दुल्ला के साथ उनके बेटे उमर अब्दुल और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी नजरबंद हैं।

इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल फारूक अब्दुल्ला की बेटी साफिया और बहन सुरैया को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। ये दोनों श्रीनगर में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध कर रही थीं। गौरतलब हो कि जम्मू कश्मीर में सोमवार से सरकार ने पोस्ट पेड मोबाइल सेवाएं शुरू कर दी हैं हालांकि एसएमएस सेवाओं को एक दिन बाद ही बंद कर दिया गया। फारुख अब्दुल्ला के बच्चे है। इनमें बेटे फारूक अब्दुल्ला के अलावा साफिया अब्दुल्ला, हिना अब्दुल्ला और सराह तीन बेटिया हैं। सराह की शादी कांग्रेस नेता और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से हुई है।

बांह पर काली पट्टी बांधकर कर रही थी प्रदर्शन –
आज श्रीनगर में महिलाओं का एक समूह वीमेन ऑफ़ कश्मीर बैनर के तले विरोध प्रदर्शन कर रहा था। इसमें विरोध कर रही महिलाएं अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रही थीं। बांह पर काली पट्टी बांधकर तख्तियां पकड़े प्रदर्शन कर रहीं इन महिलाओं को पुलिस ने प्रदर्शन करने से रोका और शांतिपूर्वक लौट जाने के लिए कहा जबकि महिलाओं ने जाने से मना किया। महिलाओं ने और प्रदर्शन जारी रखते हुए धरने पर बैठ गईं। बाद में महिला सीआरपीएफ जवानों ने प्रदर्शनकारियों को पुलिस वाहनों में बैठाया।

visit : www.npnews24.com  

Leave A Reply

Your email address will not be published.