चोकसी धोकेबाज! न्यायालयीन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद भारत को सौंपा जाएगा, एंटीगुआ के PM में कहा

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – एंटीगुआ और बरमूडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी को एक बड़ा झटका दिया है. प्रधानमंत्री ने उन्हें धोकेबाज कहा है. संयुक्त राष्ट्र के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अमेरिका आए गैस्टन ने कहा कि, उन्हें चोकसी कांड के बारे में उचित जानकारी ले ली है.

इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने चोकसी के बारे में बोलते हुए कहा कि, “मुझे इस मामले में अभी पूरी जानकारी मिली है और वह एक घोटालेबाज है. वर्तमान में उनका मामला न्यायिक है इसलिए फ़िलहाल  हम इस बारे में कुछ नहीं कर सकते. लेकिन हम उसे अपने देश में नहीं रखना चाहते.”

भारतीय अधिकारी कर सकते हैं जांच
भारतीय अधिकारियों को मेहुल चोकसी से पूछताछ संबंधी अनुमति देने पर, उन्होंने कहा कि, “मुझे कोई समस्या नहीं है.” भारतीय अधिकारी जब चाहें उससे पूछताछ कर सकते हैं. अगर उन्होंने पूछताछ में सहयोग किया, तो मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी. उन्होंने यह भी कहा कि मामला निष्पक्ष होने से हमारी सरकार इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकती.

अगर सच्चाई पता होती, तो नागरिकता प्रदान नहीं की जाती
मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, अगर हमें घोटाले के बारे में पता होता तो, उन्हें देश की नागरिकता नहीं दी जाती. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि, चोकसी, भारत को सौंप दिया जाएगा. उनका कहना है कहा कि, वह हमारे देश का नाम खराब कर रहे हैं. एंटीगुआ की एक स्वतंत्र न्यायिक प्रणाली होने से उनका मामला अदालत में है.

बता दें कि, पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी और नीरव मोदी दोनों फरार हैं. दोनों ने बैंक के साथ लगभग 14 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है. इसलिए सरकार दोनों के प्रत्यर्पण की कोशिश में लगी है.

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.