Birthday Special : दुनिया के सबसे आक्रामक नेताओं में शामिल पीएम मोदी को खाने में बेहद पसंद हैं ‘ये’ चीजें

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे पॉपुलर और शक्तिशाली नेताओं में शामिल है। मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को वड़नगर में दामोदार दास मूलचंद मोदी और हीराबेन के यहां हुआ। मोदी 5 भाई-बहनों में से दूसरे नंबर की संतान हैं। बचपन में उन्हें नरिया कहकर बुलाया जाता था। मोदी 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने। जिसके बाद से वह हर साल अपना जन्‍मदिन कुछ अलग ही अंदाज में मनाया। इस बार वह अपने जन्‍मदिन पर मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने के लिए गुजरात के गांधीनगर पहुंचेंगे।

पीएम की मां उनके छोटे भाई पंकज मोदी  के साथ रहती हैं। इसके बाद वह सरदार सरोवर बांध जाएंगे। यहां वो महाआरती में भी शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी रोजाना 18 घंटे काम करते हैं और कभी छुट्टी नहीं लेते हैं। अपनी नियमित दिनचर्या और संतुलित आहार से ही प्रधानमंत्री मोदी खुद को इतना फिट और ऊर्जाावान रखते हैं। खाने में उनको शाकाहारी भोजन पसंद है। मोदी को बचपन में एक्टिंग का शौक था। उन्होंने बचपन में स्कूल में एक्टिंग, वाद-विवाद, नाटकों में भाग लेते और पुरस्कार जीतते थे। एनसीसी में भी शामिल हुए।

खाने में क्या-क्या लेते है नरेंद्र मोदी –
सुबह का नाश्ता – प्रधानमंत्री मोदी रात में चाहे कितनी देर से ही क्यों न सोएं, लेकिन सुबह पांच बजे के करीब जरूर उठ जाते हैं। पीएम मोदी सुबह योगासन करने के बाद नाश्ते में सादा गुजराती खाना पसंद करते हैं। नाश्ते में पोहा खाना उन्हें बेहद पसंद है। इसके अलावा, खिचड़ी, कढ़ी, उपमा, खाकरा आदि नाश्ते मेें पसंद करते हैं।

दोपहर का खाना – दिन के भोजन में प्रधानमंत्री मोदी बिना मसाले वाला सादा एवं संतुलित भोजन लेते हैं। प्रधानमंत्री के दोपहर के खाने में चावल, दाल, सब्जी और दही शामिल रहती है। गेहूं की रोटी के अपेक्षा गुजराती भाकरी खाना उन्हें ज्यादा पसंद है। वह दोपहर में संसद की कैंटीन की सिर्फ फ्रूट सलाद खाते हैं।

रात का खाना – प्रधानमंत्री मोदी रात के खाने में हल्का खाना पसंद करते हैं। गुजराती खिचड़ी के अलावा भाकरी, दाल व बिना मसाले वाली सब्जी जैसे व्यंजन मोदी के रात के खाने में शामिल रहते हैं।

उपवास के दिनों में – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि उपवास रखने से शरीर स्वस्थ रहता है। मोदी नवरात्र में पूरे नौ दिन का उपवास रखते हैं। उपवास के दौरान मोदी केवल नींबू पानी पीते हैं।

सोशल मीडिया पर लोकप्रियता –
-ट्विटर पर पांच करोड़ फॉलोअर, तीसरे सबसे लोकप्रिय राजनेता
-4.4 करोड़ लाइक मिले फेसबुक पेज को दस साल में
-2.9 करोड़ फॉलोअर हैं इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री मोदी के
-94.3 लाख लोग माईगॉव एप या वेबसाइट से भी जुड़े हैं

Leave A Reply

Your email address will not be published.