मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार डीके शिवकुमार का बढ़ा ब्लड प्रेशर, जाने उनके खिलाफ क्या हैं पूरा मामला

0

बेंगलुरु : एन पी न्यूज 24 – मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को कल ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि पिछले कई दिनों से ईडी की टीम उनसे पूछताछ कर रही थी। आयकर विभाग ने 2017 में उनके ठिकानों से करीब 11 करोड़ रुपये जब्त किए थे। ईडी के हिरासत में लेते ही कांग्रेस नेता डीके शिवाकुमार का ब्लड प्रेशर बढ़ गया जिसके बाद उन्हें देर शाम मेडिकल के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल लाया गया। स्थिति सामान्य नहीं होने पर रात 1.45 बजे उन्हें आरएमएल के नर्सिंग होम में जाया गया। इस बीच कांग्रेस नेताओं ने ईडी के खिलाफ नारेबाजी भी की। साथ कई समथकों ने बसों में भी तोड़-फोड़ की।

क्या है पूरा मामला –
साल 2017 में डीके शिवकुमार के दर्जनों ठिकानों पर रेड की थी जिनमें दिल्ली के सफदरजंग स्थित बंगला भी था, इनमें करीब 11 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ था। जिनके बाद पहले इनकम टैक्स ने आय से अधिक संपत्ति का केस रजिस्टर किया उसके बाद सु-मोटो ED ने भी PMLA के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। छापेमारी के दौरान करीब 11 करोड़ रुपये कैश और करोड़ों की संपत्ति के बारे में पता चला था।

डीके शिवकुमार को पहली बार 17 जनवरी 2019 को समन किया गया था लेकिन वे आए नहीं। जिसके बाद उन्हें 15 फरवरी 2019 को फिर तलब किया गया फिर भी वह नहीं आये। अगस्त में आखिरी बार उनके खिलाफ तीसरी बार समन जारी किया गया था जिसपर डीके शिवकुमार को अग्रिम जमानत नहीं मिलने पर पूछताछ के लिए जाना पड़ा था। ईडी सूत्रों के मुताबिक जांच के दौरान यह भी पता चला था कि डीके शिवकुमार के इशारों पर उनके कुछ करीबी दिल्ली के चांदनी चौक से कैश बैग में भर कर बताए गए पते पर पहुंचाने का काम भी कर रहे थे। उस दौरान डीके शिवकुमार और अन्य कांग्रेस नेताओं ने राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.