Hinjewadi IT Company | हिंजवडी के 37 आईटी कंपनियों का स्थलांतरण; सरकार को समय पर उपाय करने की जरुरत

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Hinjewadi IT Company | हिंजवडी भाग के 3७ आईटी कंपनियों के सुविधाओं के अभाव में स्थलांतरित होने की जानकारी सामने आई है. इस वजह से इन कंपनियों में काम करने वाले इंजीनियरों के सामने रोजगार की समस्या खड़ी हो गई है. हिंजवडी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा यह जानकारी दी गई है. (Hinjewadi IT Company )

हिंजवडी आईटी पार्क परिसर महाराष्ट्र औद्योगिक विकास बोर्ड के अधीन आता है. आईटी नगरी में जाने के लिए पुणे और पिंपरी चिंचवड परिसर से इंजीनियरों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही विभिन्न समस्याओं का आईटीयंस को सामना करना पड़ रहा है.

इसका असर कंपनियों के काम पर हो रहा है. आईटी इंजीनियरों का समय और पैसे बर्बाद होते है. इस वजह से पिछले चार वर्ष में परिसर के 3७ कंपनियों का स्थलांतरण हुआ है. इनमें से कुछ कंपनियां मगरपट्टा सिटी, चेन्नई, हैदराबाद जैसे विभिन्न भागों में स्थलांतरित हुए है.

पुणे के हिंजवडी परिसर में १९९७ से आईटीनगरी बनाने का काम जारी है. तत्कालीन केंद्रीय सूचना व दूरसंचार मंत्री प्रमोद महाजन और राज्य के उद्योगमंत्री पतंगराव कदम के हाथों २००० में उद्योगनगरी का उद्घाटन हुआ था. यहां पर डेढ़ सौ से अधिक राष्ट्रीय और आंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनियां है.

“हिंजवडी आईटीपार्क से बाहर आने पर आईटी इंजीनियरों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. ट्रैफिक की सबसे बड़ी समस्या है. इन कंपनियों में आने वाले अतिथि या अधिकारी कर्मचारियों को यहां तक आने पर परेशानी का सामना करना पड़ता है. साथ ही आसपास के परिसर में मुलभूत सुविधाओं का अभाव है. इसलिए पिछले चार वर्ष में कंपनियों का स्थलांतर हुआ है.

इसे लेकर राज्य सरकार से कई बार पत्र व्यवहार किया गया है. इस पर उपाय करने की जरुरत है अन्यथा
कई कंपनियां बाहर चली जाएगी. यह प्रतिक्रिया कर्नल योगेश जोशी, सचिव, हिंजवडी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने दी है.

Porsche Car Accident Pune | पुणे हिट एंड रन प्रकरण : नाबालिग लड़के से निबंध लिखवाने वालों को होगी सजा? बाल न्याय मंडल के सदस्यों से होगी पूछताछ

Leave A Reply

Your email address will not be published.