Pune Crime News | पार्सल तो मिला नहीं लेकिन अकाउंट से चला गया पांच लाख, आंबेगांव की घटना

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – साइबर ठग नागरिकों से ठगी करने के लिए अलग अलग तरकीब अपनाते रहते है. ठगी करने के लिए अब ब्लू डार्ट जैसी प्रसिद्ध कुरियर कंपनी के नाम का इस्तेमाल किये जाने की जानकारी सामने आई है. पुणे के एक व्यक्ति ने ब्लू डार्ट से पार्सल मंगाया था. पार्सल तो आया नहीं लेकिन उस व्यक्ति का बैंक अकाउंट खाली हो गया. साइबर ठगों ने 41 वर्षीय व्यक्ति के बैंक अकाउंट से 4 लाख 90 हजार रुपए ट्रांसफर कर ठगी की.

इस मामले में अमित अशोक पालीवाल (उम्र-41, नि. आंबेगांव खुर्द, पुणे) ने भारती विद्यापीठ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. इसके आधार पर पुलिस ने 78498XXXXX मोबाइल धारक व बैंक अकाउंट धारक के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. यह घटना सोमवार 11 दिसंबर की शाम छह से मंगलवार 12 दिसंबर के दौरान घर में ऑनलाइन हुई है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता अमित पालीवाल ने ब्लू डार्ट कंपनी से पार्सल मंगाया था. लेकिन, पार्सल नहीं आया. इस वजह से अमित ने गूगल पर कंपनी का नंबर ढूंढा. इस दौरान उन्हें 7849889357 नंबर मिला. शिकायतकर्ता ने इस नंबर पर संपर्क कर पार्सल को लेकर पूछा.

इस पर मोबाइल धारण ने शिकायतकर्ता को यूआरएल आईडी भेजकर शिकायतकर्ता के बैंक अकाउंट से 4 लाख 90 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिया. ठगे जाने का ध्यान आने पर अमित पालीवाल ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दी. मामले की जांच वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विनायक गायकवाड कर रहे है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.