Pune Police MPDA Action | विश्रांतवाडी परिसर के शातिर अपराधी पर एमपीडीए की कार्रवाई! पुलिस आयुक्त रितेश कुमार द्वारा दूसरे जेल में शिफ्ट करने की 65वीं कार्रवाई

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – विश्रांतवाडी पुलिस स्टेशन की सीमा में दहशत पैदा करने वाले शातिर अपराधी ऋषिकेश रुपेश कदम (उम्र-19, नि. डी.एस. गार्डन अपार्टमेंट, विश्रांतवाडी) के खिलाफ पुणे पुलीस आयुक्त रितेश कुमार ने एमपीडीए कानून के तहत दूसरे जेल में भेजने की कार्रवाई की है. पुलिस आयुक्त की यह 65वीं कार्रवाई है.

आरोपी विश्रांतवाडी पुलिस स्टेशन की सीमा का शातिर अपराधी है. उसने अपने साथियों के साथ मिलकर विश्रांतवाडी पुलिस स्टेशन की सीमा में चाकू, तलवार, लोहे की रॉड जैसे हथियारों के साथ हत्या का प्रयास, जख्मी करने, गैरकानूनी रुप से हथियार रखने जैसे गंभीर अपराध किए है. पिछले पांच वर्ष में उसके खिलाफ 2 गंभीर मामले दर्ज किए गए है.

उसकी आपराधिक छवि के कारण परिसर की सार्वजनिक सुव्यवस्था में बाधा पहुंच रही थी. साथ ही उससे जान और माल को नुकसान होने के डर से नागरिक खुलकर सामने आने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे.

आरोपी ऋषिकेश कदम के खिलाफ एपीडीए कानून के तहत दूसरे जेल में शिफ्ट करने की कार्रवाई का
प्रस्ताव पुलिस आयुक्त रितेश कुमार को भेजा गया था. प्राप्त प्रस्ताव व कागजातों की जांच कर पुलिस आयुक्त ने आरोपी ऋषिकेश कदम को एमपीडीए कानून के नागपुर सेंट्रल जेल में एक वर्ष के लिए शिफ्ट करने का आदेश दिया है.

यह कार्रवाई विश्रांतवाडी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दत्तात्रय भापकर, क्राइम ब्रांच, पीसीबी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत बेदरे, पुलिस अधिकारी व कांस्टेबल की टीम ने की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.