PSI- Cop Dismissed In Pune | पुणे की महिला पुलिस अधिकारी सहित दो लोग सेवा से बर्खास्त, जाने क्या है मामला

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – ड्रग्ज तस्कर ललित पाटिल को ससून हॉस्पिटल से भागने में मदद कर पुलिस की छवि मलिन करने के मामले में पुलिस आयुक्त रितेश कुमार ने महिला पुलिस उपनिरीक्षक मोहिनी अविनाश डोंगरे और सहायक फौजदार रमेश जनार्दन काले को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया है. ललित पाटिल फरार मामले में अब तक चार लोग पुलिस सेवा से निकाले जा चुके है.

ललित पाटिल के खिलाफ नसीले पदार्थों की तस्करी करने के मामले में केस दर्ज किए जाने के बाद वह ससून हॉस्पिटल से फरार हो गया था. इस दौरान उसे फरार होने में मदद करने वाले नाथाराम काले और अमित जाधव को इससे पूर्व पुलिस सेवा से निकाला जा चुका है.

ललित पाटिल को ससून हॉस्पिटल के वॉर्ड नंबर १६ में उपचार के लिए भर्ती किया गया था. कोर्ट कंपनी की देखरेख अधिकारी के तौर पर पुलिस उपनिरीक्षक मोहिनी डोंगरे की जबकि, गार्ड इन्चार्ज के तौर पर सहायक फौजदार रमेश काले पर जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

ललित पाटिल जब फरार हुआ उस वक्त दोनों ड्यूटी पर तैनात नहीं थे. उनके गैरकानूनी, अनुशासनहीन, लापरवाही व पुलिस विभाग की छवि मलिन करने के बर्ताव के कारण उन्हें पुलिस सेवा से निकालने का निर्णय लिया गया. इस मामले में अब तक कुल ११ लोगों को निलंबित किया जा चुका है. इनमें चार को नौकरी से निकाले जाने से अन्य में दहशत पैदा हो गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.