सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन…छूट मिलते ही टूट पड़े थे लोग, इसलिए मुंबई में फिर से शराब की दुकानें करनी पड़ीं बंद

0

मुंबई. एन पी न्यूज 24 –मुंबई में एक बार फिर से शराब की दुकानों को कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बंद कर दिया गया है। स्थितियों को देखते हुए 4 मई को जो छूट दी गई थी, उन्हें अब मुंबई शहर के लिए वापस ले लिया गया है। मुंबई कलेक्टर ने 4 मई से छूट का आदेश जारी किया था। उसमें अब मुंबई के म्युनिसिपल कमिश्नर प्रवीण परदेसी ने संशोधन किया है। इसमें स्पष्ट किया गया है कि अब मुंबई में कोई भी शराब की या गैर-जरूरी चीजों की दुकान नहीं खुल सकेगी। आदेश में यह भी स्पष्ट किया है कि ऐसा पाया गया कि 4 मई को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ, जबकि मुंबई रेड जोन में है। ऐसे में यहां की स्थिति बिगड़ सकती थी। निर्देशों में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि अब सिर्फ मेडिकल और राशन की दुकानें ही खुलेंगी। इस बात का भी जिक्र किया गया है कि नियमों की अनदेखी की सूचना सोशल मीडिया और पुलिस के जरिए मिली, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया।

65.25 करोड़ की शराब बिकी : महाराष्ट्र में दो दिनों में कुल 16.10 लाख लीटर शराब की बिक्री हुई, इसकी कीमत तकरीबन 65.25 करोड़ रुपये है। इसमें खास बात यह है कि महज 17 शहरों में ही शराब की बिक्री शुरू हुई है। बुधवार यानी 06 अप्रैल से राज्य के कुछ अन्य शहरों में शराब की बिक्री शुरू होगी, इनमें अकोला, गोंदिया, वाशीम, यवतमाल भी शामिल हैं। सोलापुर, सतारा, औरंगाबाद, जालना, बीड, नांदेड़, परभणी, हिंगोली, नागपुर में अबतक शराब की बिक्री नहीं शुरू हुई है। माना जा रहा है कि अमरावती जिले में अगले दो दिनों में शराब की बिक्री शुरू हो सकती है।

इसलिए लिया फैसला : कोरोना वायरस ने पूरे भारत में दहशत मचा रखी है। मुंबई में लॉकडाउन 3.0 के पहले दिन यानी सोमवार को जब शराब की दुकानें खुलीं तो हड़कंप मच गया। लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के तमाम दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ाकर रख दीं। यह देख मुंबई में प्रशासनिक अमले के भी हाथ-पांव फूल गए। जिस तरह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नियमों का पालन न करने पर पूरा इलाका सील करने का अल्टिमेटम दिया वहीं, मुंबई में भी इसे अमलीजामा पहना दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.