पिंपरी चिंचवड़ में 24 घँटे के भीतर कोरोना के मिले 8 नए मरीज

0

पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच मंगलवार को पिंपरी चिंचवड़ शहर में 24 घँटे के भीतर इस बीमारी के आठ मरीज मिलने से खलबली मच गई है। इसके बाद शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या 43 हो गई है। इनमें से 12 मरीजों को डिस्चार्ज मिल चुका है, जबकि एक की मौत हो चुकी है। बचे हुए 31 में से तीन मरीजों का पुणे के अस्पताल में इलाज चल रहा है। अन्य 28 मरीजों का मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में इलाज जारी है। इन सभी मरीजों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

रविवार को कोरोना से पिंपरी चिंचवड़ शहर के पहले मरीज की मौत हुई है। 42 वर्षीय यह मरीज अन्य कई बीमारियों से ग्रस्त था। शनिवार को पॉजिटिव मिले मरीज के हाई रिस्क कॉन्टैक्ट में आये चार मरीज सोमवार को कोरोना ग्रस्त पाए गए। गत छह दिन से शहर में लगातार कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। मंगलवार को एक ही दिन में तीन महिलाओं समेत आठ पॉजिटिव मरीज मिलने से खलबली मच गई है। इसके बाद पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 43 तक पहुंच गई है। हालांकि इनमें से 12 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं।

मनपा के चिकित्सा विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, अब तक कुल 952 मरीजों की लार के नमूने जांच के लिए एनआईवी भेजे गए हैं, जिनमें से 847 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है जबकि आज दाखिल किए गए 71 संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट अभी मिलना बाकी है। अब तक 859 संदिग्ध मरीजों को डिस्चार्ज दिया गया है, फिलहाल 92 संदिग्धों का इलाज चल रहा है। विदेश यात्रा की हिस्ट्री वाले 2263 यात्रियों में से 584 यात्रियों को अंडर सर्वलेन्स में रखा गया है। अब तक 561 लोगों का सर्वलेन्स पूरा हो चुका है। 20 मरीजों को अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.