कोरोना से लड़ने के लिए अब सरकार ने लॉन्च किया ‘ये’ खास ऐप, आम जनता को होगी मददकोरोना से लड़ने के लिए अब सरकार ने लॉन्च किया ‘ये’ खास ऐप, आम जनता को होगी मदद

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केंद्र और राज्यों सरकारों ने अब तक कई अहम कदम उठाये है। सरकार इस महामारी को किसी भी तरह तीसरे स्टेज में नहीं पहुंचने देना चाहती है। इसी क्रम में अब सरकार ने कोरोना को ट्रैक करने के लिए आरोग्य सेतु नामक एक ऐप लॉन्च किया है। सरकार का दावा है कि इससे आम जनता को जरूर मदद होगी।

आरोग्य सेतु ऐप कैसे करेगा काम –
आरोग्य सेतु ऐप आपके स्मार्टफोन के लोकेशन डाटा और ब्लूटूथ से पता लगाएगा कि आप किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए हैं या नहीं। लोकेशन डाटा का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए किया जाएगा कि व्यक्ति वास्तव में कहां है और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी आपको बताएगा कि क्या आप संक्रमित व्यक्ति से 6 फीट के भीतर हैं। साथ ही आपको कोरोनो वायरस से कैसे बचाएगा, इसकी टिप्स भी देता है।

जानकारी के मुताबिक, अगर आप कोरोना संक्रमित हैं या किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आते हैं तो यह ऐप आपके डाटा को सरकार के साथ साझा करता है। हालांकि, ऐप की प्राइवेसी पॉलिसी में यह जोड़ा गया है कि यूजर्स का डाटा थर्ड-पार्टी से साझा नहीं किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.