राज्य में 5000 लोग कोरोना संक्रमितों के निकट संपर्क में आए : राजेश टोपे

0

मुंबई:एन पी न्यूज 24 कोरोना को लेकर महाराष्ट्र और मुंबई की स्थिति चिंतनीय हो गई है. राज्य में 5,343 लोगों को कॉरेंटाईन  किया गया हैं. ये सभी कोरोना रोगियों के निकट संपर्क में आए थे. यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मुंबई म्यूनिसिपल वॉर रूम के दौरे के बाद दी है.

उन्होंने बताया कि मुंबई में सबसे ज्यादा 162 लोग संक्रमित हुए है. इनके संपर्क में जो भी आए हैं, उन्हें कॉरेंटाईन कर दिया गया है. यह कदम संक्रमण के जोखिम को  बढ़ने से रोकेगा.

राजेश टोपे ने बताया कि, राज्य में अस्पतालों के सामने संदिग्धों के परीक्षण में तेजी लाने की चुनौती है. मुंबई में 5 सरकारी और 7 निजी अस्पतालों में टेस्ट किए जा रहे हैं. मुंबई में एक दिन में दो हजार परीक्षण करने की क्षमता है.  इसके अलावा, अतिरिक्त मास्क और वेंटिलेटर भी तैयार किए जा रहे हैं.

महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 320 तक पहुंच गई है और इनमें से 39 ठीक हो गए हैं. इस बीमारी से अब तक 12  लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं पुणे में संक्रमितों की संख्या 38 और सांगली में 25 हो गई है. इसके अलावा, पिंपरी-चिंचवड़, नागपुर और बुलडाणा के विभिन्न जिलों में कोरोना रोगियों का इलाज चल रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.