कोरोना पर आर्मी चीफ का बड़ा बयान, बोले- किसी भी हालात से लड़ने के लिए हमारे पास तैयार है 6 घंटे का प्लान

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – कोरोना को लेकर आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सेना कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है और किसी भी हालात से निपटने के लिए पूरी ताकत झोंक देगी। नरवणे ने कहा कि सेना सिर्फ 6 घंटे की नोटिस पर आईसोलेशन वॉर्ड और आईसीयू तैयार कर सकती है। नरवणे के मुताबिक जब भी सेना को लोगों की मदद के लिए बुलाया जाएगा वे तुरंत आ जाएंगे।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, सेना प्रमुख ने कहा कि क्विक रिएक्शन टीम किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार है।  हमलोग सिर्फ 6 घंटे की नोटिस पर 45 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड तैयार कर सकते हैं। इसके साथ ही 10 बेड का एक आईसीयू वार्ड भी तैयार किया जा सकता है। इसके अलावा सर्विलांस और आइसोलेशन की प्रोडक्टविटी को बढ़ा भी सकते हैं। नरवणे के मुताबिक, सेना हर दिन हालात की समीक्षा कर रही है। इसके साथ ही पिछले 2-3 महीने में सेना में अलग-अलग स्तर पर ट्रेनिंग भी दी जा रही है।

गौरतलब हो कि सेना की के देखरेख में अब तक विदेश से लाए गए 1462 लोगों को रखा गया है। जिसमें जिसमे से 389 लोगों को अब आइसोलेशन पूरा होने के बाद घर भेजा जा चुका है। मौजूदा समय में सेना की तरफ से मानेसर, हिंडन, जैसलमेर, जोधपुर और मुंबई में 1073 लोगों की देखरेख की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.