पुणे में कोरोना के 3 नए मामले; पिंपरी चिंचवड़ में स्थिर

0
पिंपरी/पुणे। एन पी न्यूज 24  – कोरोना महामारी से ग्रस्त पाए गए पुणे के पहली दंपति का निदान होने से जहां सुकून मिल रहा है। वहीं मंगलवार को तीन और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से चिंता का साया बरकरार है। नए से मिले तीन मरीजों से पुणे में कोरोनाग्रस्तों की संख्या 19 हो गई है। वहीं पुणे के पड़ोसी पिंपरी चिंचवड़ शहर में सटीक नियोजन के चलते गत चार दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया है। शहर में मरीजों की संख्या 12 पर ही स्थिर है।
आज पुणे में कोरोना के नए तीन और सातारा में एक मरीज मिला है। पुणे के 19 और पिंपरी चिंचवड़ के 12 मिलाकर पुणे जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 31 तक जा पहुंची है। पिंपरी चिंचवड़ शहर में गत चार दिनों से मरीजों का आंकड़ा स्थिर है। वहीं दुबई से लौटी उस दंपति, जो कि न केवल पुणे बल्कि महाराष्ट्र में कोरोना के पहले मरीज साबित हुए, के निदान के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव मिलने से राहत महसूस की जा रही है। हालांकि उनकी अंतिम रिपोर्ट मिलनी अभी बाकी है।
12 मार्च को पिंपरी चिंचवड़ शहर में पहले ही दिन कोरोना के तीन मरीज मिले थे। इसके बाद लगातार बढ़ रही संख्या से पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज पिंपरी चिंचवड़ शहर में थे। इसके बाद पिंपरी चिंचवड मनपा के सटीक नियोजन, बेहतर उपाययोजना, विदेश से लौटे नागरिकों के शहर में आते ही ‘होम क्वारंटाईन’, संचार बंदी और इन तमाम उपायों को शहरवासियों से मिली तवज्जो के चलते चार दिनों से शहर में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया। हालांकि इस महामारी पर पूरा नियंत्रण पाने के लिए शहरवासियों से और सहयोग की उम्मीद है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.