Coronavirus : अब बिना आपसे मिले Zomato के डिलीवर बॉय ‘ऐसे’ करेगा घर पर खाने की ‘डिलीवरी’

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस के असर को रोकने के लिए केंद्र और राज्य की सकरारें पुरजोर कोशिश कर रही है। इसी पहल को आगे बढ़ाते हुए एक फूड डिलिवरी सर्विस जोमैटो ने कॉन्टैक्लेस डिलीवरी ऑप्शन की शुरुआत की है। बताया जा रहा है कि ये ऑप्शन iPhone के जोमैटो ऐप के लिए रोलआउट किया जा रहा है, जिसे ऐप स्टोर से जाकर अपडेट किया जा सकता है।

इस सर्विस में डिलीवरी बॉय और कस्टमर के बीच आपने-सामने किसी तरह की कोई बातचीत नहीं होगी। यह सर्विस सभी रेस्टोरेंज के लिए उपलब्ध है जो इस प्लैटफॉर्म के ज़रिए फूड डिलीवरी सर्विस ऑफर कर रही हैं। जोमैटो ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए रेस्टोरेंट्स के लिए नई एडवाइज़री जारी की है। कंपनी ने कहा है कि फूड प्रोडक्ट्स को पैकेजिंग करते समय सभी नियमों का पालन करें। इसके अलावा वह ग्राहकों को खाना खाने से पहले हाथ धोने के लिए भी याद करा रहे हैं।

जोमैटो का यह कॉन्टैक्लेस डिलीवरी ऐसे करता है काम  –

1.  खाना आर्डर करते वक़्त यूज़र को कॉन्टैक्टलेस डिलीवरी ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा।

2.   ऑर्डर होने के बाद डिलीवरी एक्जिक्यूटिव ऑर्डर फॉलो करेगा और फिर आपके घर के दरवाज़े के बाहर किसी साफ जगह (टेबल या प्लैटफॉर्म) पर खाने का पैकेट रख देगा .इसके बाद उसकी फोटो क्लिक करके आपको सेंड कर देगा |

3.  जिसके बाद आप अपना ऑर्डर आराम से उठा सकते हैं और अपना खाना इंजॉय कर सकते हैं।  हालांकि ध्यान रहे कि ये कॉन्टैक्टलेस डिलीवरी ऑप्शन सिर्फ प्रीपेड ऑर्डर के लिए ही है, ना कि ‘Pay on delivery’ के लिए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.