कोरोना की रोकथाम हेतु सख्ती पर उतर आयी पुलिस

पिंपरी चिंचवड़ में 58 दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – कोरोना का प्रादुर्भाव रोकने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार की जा रही अपीलों के बावजूद बेवजह भीड़ जुटाने के लिए जिम्मेदार घटकों के खिलाफ सख्ती से निपटने की शुरुआत हो गई है। पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने अत्यावश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानों और अन्य अस्थापनाओं को छोड़ अनावश्यक दुकानें खुली रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की शुरुआत कर दी है। गुरुवार को पहले ही दिन पूरे शहर में 58 दुकानदार और अन्य आस्थापनाओं के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। यह मामले धारा 188 के तहत दर्ज किए गए हैं।
कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार, जिला व मनपा प्रशासन एवं पुलिस बल हर संभव कोशिशों में जुटा हुआ। लगातार अपील की जा रही है कि बेवजह भीड़ न जुटाएं, भीड़भाड़ से बचें, अत्यावश्यक सेवाओ को छोड़ अन्य दुकानें बंद रखी जाए। इसके बावजूद पिंपरी चिंचवड़ शहर के कई हिस्सों में इसका अनुपालन नहीं किया जा रहा है। इसके चलते जिला व पुलिस प्रशासन ने सख्ती बरतने की शुरुआत कर दी है। इसके लिए पुलिसकर्मियों की 122 टीमें गठित की गई हैं। ये टीमें बेवजह भीड़ जुटाने वालों और अनावश्यक दुकानें खुली रखनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी हैं।
गुरुवार को पिंपरी मेन बाजार, थेरगांव डांगे चौक, चिखली, चिंचवड़, निगड़ी समेत शहरभर में अनावश्यक दुकानें खुली रखनेवालों के साथ सख्ती बरती गई। बाजार बंद कराने के साथ ही दुकानदारों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। आज दिनभर में 58 दुकानदारों के खिलाफ धारा 188 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। गौरतलब है कि पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना बीमारी के अब तक सर्वाधिक 11 मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर पूरे पुणे जिले में इस वायरस के कुल 19 मरीज पाए गए हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे जिले में शॉपिंग मॉल, दुकाने, सभी आस्थापना, थियेटर, स्विमिंग पूल, जिम, उद्यान, नाट्यगृह, आंगणवाड़ी, स्कूल, कॉलेज, परमिट रूम, बियर बार 31 मार्च तक बंद रखे गए हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.