बड़ी खबर ! ब्रिटेन और यूरोप जाने वाली एयर इंडिया की सभी फ्लाइट्स 19 से 31 मार्च तक रद्द 

0
नई दिल्ली, 18 मार्च – एन पी न्यूज 24  – एयर इंडिया ने ब्रिटेन और यूरोप से आने जाने वाले यात्रियों को कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए रद्द कर दिया है. एयर इंडिया ने एक ट्वीट यह जानकारी दी. एयर इंडिया ने बताया कि ऐसा कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ( DGCA ) के यात्रा और वीजा रोक को लेकर जारी किये गए निर्देशों की वजह से किया गया है।
इस आदेश के बाद से ब्रिटेन और यूरोप जाने वाली एयर इंडिया की सभी फ्लाइट्स 19 मार्च से 31 मार्च तक रद्द रहेगी। आज इन फ्लाइट्स का संचालन होगा।
DGCA की ओर से जारी किये गए निर्देश 
कोरोना वायरस को लेकर  DGCA की ओर से यात्रा को लेकर पहली बार 12 मार्च को निर्देश जारी किये गए थे. 16 मार्च को भी कुछ निर्देश जारी किये गए थे. इन्हे मिनिस्ट्री ऑफ़ हेल्थ एंड फैमली वेलफेयर की सहायता से तैयार किया गया है. इसके अनुसार
1. संयुक्त अरब अमीरात, क़तर, ओमान और कुवैत से आने वाले यात्रियों के लिए कम से कम 14 दिनों के लिए घर में बंद रखने के निर्देश जारी किये गए है।  यह नियम आज शाम साढ़े पांच बजे के बाद से आने वाली फ्लाइट पर लागू हो जाएगा।
2. यूरोपियन यूनियन में आने वाले देशो से यात्रियों, यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन, तुर्की और ब्रिटेन से भारत आने वाले यात्रियों पर 18 मार्च से रोक लगा दी गई है।  यात्रियों को आज शाम साढ़े पांच बजे के बाद फ्लाइट पर बोर्ड नहीं करने के आदेश दिए गए है।
3. यह निदेश अस्थाई है और 31 मार्च तक प्रभाव में रहेगा। बाद में इसके समीक्षा की जाएगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.