संत तुकाराम बीज दिन पर कोरोना का साया

0
पिंपरीएन पी न्यूज 24 –संत तुकाराम महाराज के वैकुंठगमन का दिन तुकाराम बीज दिवस कहलाता है। बुधवार को इस मौके पर हजारों श्रद्धालु पिंपरी चिंचवड़ शहर से सटे देहू स्थित संत तुकाराम महाराज मन्दिर में पधारे थे। हालांकि बीज दिवस पर कोरोना का असर नजर आया। आज श्रद्धालुओं की भीड़ कम नजर आयी वहीं कई श्रद्धालु मास्क लगाकर तुकाराम बीज यात्रा में शामिल हुए। सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मी भी मास्क लगाए अपनी ड्यूटी निभाते दिखाई दिए।
आज के दिन संत तुकाराम महाराज के अनुयायी व्रत रखते हैं और उनकी शोभायात्रा निकालकर उनका पूजन करते हैं। बीज दिवस के मौके पर आयोजित समारोह में कोरोना वायरस का असर देखने को मिला। आज शोभायात्रा में पिछली बार की तुलना में काफी कम लोग शामिल हुए। यही नहीं कइयों ने मास्क पहने थे। शोभायात्रा यात्रा के दौरान छींकने और खासने वालों से दूरी बनाने और किसी से हाथ नहीं मिलाने की हिदायत दी गई थी।
पुणे के जिलाधिकारी ने भीड़भाड़ वाली जगहों पर सावधानी बरतने को कहा है। तुकाराम बीज के पावन पर्व पर श्रद्धालुओं की देखरेख के लिए स्वस्थ संबधी सतर्कता रखी जा रही है। लोगों को मास्क पहनकर इसमें शामिल होने के लिए कहा जा रहा है। यात्रा के दौरान ज्यादातर पुलिसकर्मियों ने मास्क पहले हुए थे।इस बीच कोरोना वायरस के चलते पुणे के तीन सरकारी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। बता दें कि कोरोना वायरस से पुणे में अब तक पांच लोगों के संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.