पुणे में मिले कोरोना के 5 मरीज

जिलाधिकारी नवलकिशोर राम की जानकारी

0

पुणे।एन पी न्यूज 24 – चीन समेत पूरी दुनिया में हाहाकार मचा कर रखे हुए कोरोना वायरस ने पुणे के जरिये महाराष्ट्र में दस्तक दे दी है। दुबई से आई दंपति इस वायरस से प्रभावित रहने के अलावा उनकी बेटी और ड्राइवर के अलावा एक सह यात्री भी इस महामारी से ग्रस्त पाए गए हैं। पुणे के जिलाधिकारी नवलकिशोर राम के अनुसार, एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट पर दुबई से आये अपने माता- पिता को लेने के लिए आई उनकी बेटी और उनके ड्राइवर के अलावा उनके साथ फ्लाइट में आये एक अन्य यात्री की जांच करने पर उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। इसके बाद उन तीनों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुणे जिले में कोरोना के अब तक पांच मरीज मिले हैं सभी की हालत अभी स्थिर है।

बहरहाल पुणे में कोरोना के चार मरीज मिलने के बाद पुणे के संभागीय आयुक्त डॉ. दीपक म्‍हैसेकर ने जिलाधिकारी कार्यालय में स्वास्थ्य व अन्य विभागों के आला अधिकारियों के साथ एक तत्काल बैठक की। इसके बाद संवाददाताओं के साथ की गई बातचीत में उन्होंने बताया कि, दुबई से पुणे आयी दंपति के कोरोना से प्रभावित रहने के बाद उस फ्लाइट में उनके साथ पुणे आये अन्य यात्रियों की तलाश में अलग दस्ते गठित किये गए हैं। संभागीय आयुक्त ने बताया कि, दुबई से आये मरीजों के संपर्क में आये लोगों की जानकारी जुटाने के लिए अलग दस्ते गठित किये गए हैं। इसमे राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य एवं पुणे व पिंपरी चिंचवड़ मनपा के अधिकारियों का समावेश है।

इसके अलावा जिला शल्य चिकित्सक व जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के मार्गदर्शन में आंगनवाड़ी सेविकाओं और आशाताई के समावेश वाले दस्ते भी गठित किये गए हैं। इस बैठक में जिलाधिकारी नवल किशोर राम, स्वास्थ्य निदेशक डॉ. अर्चना पाटील, पुणे महापालिका के अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल, स्वास्थ्य उपनिदेशक डॉ. संजय देशमुख, निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. जयश्री कटारे, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. अशोक नांदापूरकर, डॉ. रामचंद्र हंकारे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भगवान पवार, उप विभागीय अधिकारी संतोषकुमार देशमुख, सचिन बारावकर, डॉ. मितेश घट्टे, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी विठ्ठल बनोटे आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.