कोरोनावायरस :  सरकार ने जारी की 31 लैब की लिस्ट, यहां कराये कोरोना की जांच

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोनावायरस अब दुनिया भर में पैर पसार रहा है। कोरोनावायरस के नाम से लोगों में डर का खौफ देखा जा रहा है। चीन समेत कई देशों में संदिध सहमे हुए है। अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक, जानलेवा कोरोनावायरस से चीन में मरने वालों का आंकड़ा 3000 पहुंच गया है। अब भारत में भी इसका असर दिखने लगा है। भारत में अब तक कुल 31 मामले पॉजिटिव पाए गए है।

 

कोरोना को लेकर पूरा देश अलर्ट पर है। कोरोना वायरस का टेस्ट कराने के लिए सरकार ने लैबोरेटरी की लिस्ट जारी कर दी है। जहां जाकर आप टेस्ट करा सकते है। दरअसल अब तक 13 लैबोरेटरी में पहले से टेस्ट किया जा रहा था, जबकि 18 लैबोरेटरी में जांच की सुविधा आज से शुरू की गई है। सरकार की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक, दिल्ली के एम्स, लखनऊ के केजीएमयू, जयपुर के एसएमएस, कोलकाता के एनआईसीईडी, गुवाहाटी के जीएमटी, नागपुर के आईजीजीएमसी, मुंबई के कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज, अहमदाबाद के बीजे मेडिक कॉलेज, सिकंदराबाद के गांधी मेडिकल कॉलेज, बेंगलुरू के बीएमसीआरआई और एनआईवी फिल्ड यूनिट, चेन्नई के केआईपीएमआर और अलापुज्जहा के एनआईवी फिल्ड यूनिट में जांच की सुविधा है।

 

 

इसके अलावा आज यानी 6 मार्च से श्रीनगर के एसकेआईएमएस, जम्मू के जीएमसी, चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर, जोधपुर के एसएनएमसी, पटना के आरएमआरआईएस, डिब्रूगढ़ के आरएमआरसी, अगरतला के जीएमसी, भुवनेश्वर के आरएमआरसी, रायपुर एम्म, भोपाल एम्स, जबलपुर एनआईआरटीएच, तिरुपति के एसवीआईएमएस, पुडुचेरी के आईआईपीएमईआर, अमृतसर के जीएमसी, वाराणसी के आईएमएस बीएचयू, हल्दवानी के जीएमसी, जामनगर के एमपी शाह और थेनी के जीएमसी में भी जांच की सुविधा शुरू हो गई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.