दिल्ली में परचम फहराने के बाद अब राष्ट्र निर्माण की ‘डगर’ पर AAP, शुरू की ‘यह’ मुहीम  

0

नई दिल्ली: एन पी न्यूज 24 – अभी भी दिल्ली में वोटों की गिनती जारी है, जिन पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई है. हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि आखिरकार देश की राजधानी की बागडोर किसके हाथों में जाएगी. अब तक के रुझानों ने स्पष्ट कर दिया है कि देश की राजधानी दिल्ली में अबकी बार भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. इसको लेकर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. ऐसे में आप ने एक नई मुहीम का उद्घोष कर दिया है. आप द्वारा ‘राष्ट्र निर्माण’ नामक मुहीम की शुरुआत की गई है.

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1226015527966953473

आप ने इसको लेकर मंगवार को ही अपने पार्टी कार्यालय पर एक नया पोस्टर लगाया गया है. इसमें लिखा है- राष्ट्र निर्माण के लिए AAP से जुड़े, जुड़ने के लिए मिस कॉल दें 9871010101.

तर्क लगाए जा रहे हैं कि राष्ट्र के नाम पर राजनीती करने वाली भाजपा की तर्ज पर अब आप ने भी वोटरों को भावनात्मक रूप से अपने से जोड़ने के लिए यह कदम उठाया है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि तीसरी बार दिल्ली के सिंहासन पर काबिज होने के बाद केजरीवाल इस मुद्दे को अच्छी तरह भुनाएँगे.

पहले से तैयारियां कर दी थी शुरू !

बता दें कि आप ने पहले ही इस मुहीम को लेकर तैयारियां शुरू कर दी थी. इसीलिए अपने मेनिफेस्टो में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि यदि हमारी सरकार बनी तो, सरकारी स्कूलों में शुरू की गई हैपिनेस करिकुलम और एंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम की सफलता के बाद देशभक्ति पाठ्यक्रम भी लाया जाएगा.

वहीं हाल में चुनाव प्रचार के दौरान अरविन्द केजरीवाल हनुमान चालीसा का पाठ करते दिखाई दिए थे, इसके बाद मनोज तिवारी ने उप पर हनुमान मंदिर को अशुद्ध करने का आरोप लगाया था. लेकिन बीजेपी के आरोप का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा था कि ये कैसी राजनीति है ? भगवान तो सभी के हैं.

हालाँकि आप के मेनिफेस्टो और केजरीवाल के मंदिर दर्शन इस बात का इशारा करते हैं कि आगामी दिनों में पार्टी राष्ट् निर्माण को लेकर राजनीती करने वाली है. साथ ही अब देखने वाली बात होगी कि यह नई मुहीम आप को कितना फायदा पहुंचाती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.