‘CAA के समर्थन में मिलें 52 लाख से अधिक Missed Calls’: गृह मंत्री अमित शाह

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – देश भर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर अशांति का माहौल है. इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार ( 6 जनवरी) को कहा कि “CAA के सपोर्ट में पार्टी को 52 लाख से अधिक मिस्ड कॉल मिले हैं.”

शाह ने कहा कि, “CAA के समर्थन में विभिन्न सत्यापन योग्य फ़ोन नंबरों से 52,72,000 मिस्ड कॉल प्राप्त हुए हैं. यह सभी मिस्ड कॉल एक स्पेशल नंबर पर आए हैं, जबकि 68 लाख कॉल रिसीव किए गए हैं.”

भाजपा ने शुक्रवार को एक टोल-फ्री नंबर के साथ CAA के समर्थन में एक मुहीम की शुरुआत की थी. इसके अंतर्गत् लोगों को इस टोल-फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल देकर CAA अपना समर्थन दर्ज करा सकते हैं. इसके अलावा आम जनता को CAA प्रति जागरूक बनाने के मकसद से सरकार द्वारा कई अन्य अभियान चलाए जा रहे हैं.

भाजपा आयोजित कर रही है CAA जागरूकता रैली है

सीएए और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध के बीच, बीजेपी इनको लेकर बनी  “गलत धारणाओं” को दूर करने के लिए एक आउटरीच कार्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई है। जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बीजेपी के शीर्ष नेताओं की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित भाजपा के शीर्ष नेतृत्व 1 जनवरी से 15 जनवरी तक जागरूकता अभियानों में हिस्सा लेंगे। रविवार को सीएए के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अमित शाह और स्मृति ईरानी ने डोर-टू-डोर कैंपेन की थी.

सीएए पर विरोध प्रदर्शन

CAA 9 दिसंबर को लोकसभा में और फिर 11 दिसंबर को राज्यसभा में पारित हुआ था. यह कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए बनाया गया है.

लेकिन इसके लागू होते ही देश के कई हिस्सों में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन होने लगे. इसके अलावा अधिकतर विपक्षी पार्टियां भी इस कानून को लेकर सरकार के खिलाफ खड़ी हो गई है. इनके द्वारा CAA को देश को बांटने वाला बताया जा रहा है. इसीलिए बीजेपी द्वारा देशभर में इसको लेकर जागरूकता मुहीम चलाई जा रही है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.