7वां वेतन आयोग का लाभ मिलने में बीतेगा 2 माह का समय

0
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – राज्य सरकार ने पिंपरी चिंचवड़ मनपा कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने का फैसला किया है। हालांकि इसका परोक्ष लाभ मिलने में दो माह का समय और बीतेगा। इस आयोग की सिफारिशों के अनुसार वेतन श्रेणी देने के लिहाज से सरकारी शर्तों की छानबीन की जा रही है। इसकी प्रक्रिया बड़ी है, जिसके लिए दो महीने का समय लगेगा। इस प्रक्रिया के बाद सातवें वेतन आयोग के अनुसार, कर्मचारियों को वेतन मिलेगा, यह जानकारी देते हुए मनपा आयुक्त श्रवण हार्डिकर ने वेतन की फर्क राशि भुगतान चार चरणों में किया जाएगा।
राज्य में शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस-कांग्रेस महाविकास आघाडी की सरकार ने सत्ता में आते ही मनपा कर्मचारियों के लिए सातवां वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का फैसला किया उठाया है।इससे मनपा के 7955 कर्मचारियों एवं शिक्षा समिति में 1747 कर्मचारियों का लाभ मिलेगा। सातवां वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने से मनपा के आस्थापना खर्च में मासिक आठ करोड़ और सालाना 96 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हो जाएगी। ए क्लास के कर्मचारियों के वेतन में 23 हजार, वर्ग 2 के कर्मचारियों को 21 हजार रुपये एवं तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों के वेतन में 1700 रुपये की वृद्धि होगी।
इस बारे में मनपा आयुक्त श्रवण हार्डिकर ने संवाददाताओं से की गई बातचीत में कहा किसातवां वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की प्रक्रिया जारी है। इसके लिए तय की गई सरकारी शर्तों की छानबीन की जा रही है। इसके बाद आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। हमें इस प्रक्रिया पूरी करनी होगी और वेतन वृद्धि को ठीक करना होगा। उसका काम चल रहा है। चूंकि यह प्रक्रिया बड़ी है, इसलिए इसमें दो महीने लग सकते हैं। सातवां वेतन आयोग के अनुसार, वेतन वृद्धि पूरी होने के बाद कर्मचारियों को वेतन मिलेगा। वेतन अंतराल का भुगतान चार चरणों में किया जाएगा।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.