पुणे से जुड़े हैं अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले की तार!

आयकर विभाग ने पुणे और दिल्ली में 30 जगहों पर की छापेमारी

0
पुणे : एन पी न्यूज 24 – करोड़ों रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले के तार पुणे से भी जुड़े नजर आ रहे हैं। आयकर विभाग ने बीते दिन इस घोटाले से जुड़े कर चोरी मामलों की जांच के सिलसिले में दिल्ली और पुणे में करीबन 30 जगहों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी इस घोटाले के मामले में नामजद आरोपी सुषेन मोहन गुप्ता और पुणे में उसके करीबी व जानेमाने कारोबारी दिनेश मुनोत और दिल्ली के मशहूर कारोबारी सुषेन मोहन गुप्ता के खिलाफ की गई।
सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग ने दोनों शहरों की स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक साथ करीब 30 परिसरों में छापेमारी की। आयकर के अधिकारियों के मुताबिक वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार आरोपी राजीव सक्सेना द्वारा किये गए कुछ खुलासों के फलस्वरूप दोनों के खिलाफ यह छापेमारी की गई। गौरतलब हो कि प्रवर्तन निदेशालय ने गुप्ता को पिछले साल गिरफ्तार किया था। पिछले साल दुबई से प्रत्यर्पित किये जाने के बाद सक्सेना को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था।
बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर की 3600 करोड़ रुपये की खरीद में इटली की अदालत ने माना कि रिश्वत दी गई थी और यूपीए सरकार के कुछ नेताओं के नाम भी लिए गए थे जिसको लेकर पर भारतीय राजनीति में खूब हंगामा मचा हुआ था।2010 में भारतीय वायुसेना के लिए 12 वीवीआईपी हेलि‍कॉप्टर खरीदने के लिए एंग्लो-इतालवी कंपनी अगस्ता-वेस्टलैंड और भारत सरकार के बीच करार हुआ था। जनवरी 2014 में भारत सरकार ने 3600 करोड़ रुपये के करार को रद्द कर दिया। आरोप था कि इसमें 360 करोड़ रुपये का कमीशन लिया गया।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.