मंत्री बनते ही धनंजय मुंडे की मुश्किलें ‘बढ़ी’, ‘इस’ विधायक के कारण बिगड़ सकता है ‘गणित’

0

बीड: एन पी न्यूज 24 – कल ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है, लेकिन इसके बाद से  विधायकों के बीच की नाराजगी सामने आने लगी है. शिवसेना के बाद अब एनसीपी से भी नाराजगी की आवाजें आने लगी है. मंत्रिपद नहीं मिलने से नाराज माजलगाँव निर्वाचन क्षेत्र के एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंकी इस्तीफा देने की तैयारी में हैं. सोलंकी की नाराजगी अब धनंजय मुंडे और एनसीपी की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

इसको लेकर सोलंकी के पुणे स्थित निवास पर समर्थकों की भारी भीड़ देखी गई है. इसमें स्थानीय पंचायत समिति अध्यक्ष और जिला परिषद सदस्य बड़ी संख्या में मौजूद रहे. अनुमान लगाया जा रहा है कि, विधायक के इस्तीफे का बीड जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चयन पर बड़ा प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए सभी समर्थक सोलंकी को समझाने की कोशिश कर रहे हैं.

विधायक सोलंकी के पास स्थानीय स्वराज संस्था में काम करने वाला एक बड़ा समूह है. इसलिए यदि वह विधायक पद से इस्तीफा देते हैं, तो उनके समर्थक भी बड़े पैमाने पर इस्तीफा देंगे और यह पार्टी के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है.

धनंजय मुंडे की समस्या बढ़ी

एनसीपी के सर्वाधिक जिला परिषद सदस्य चुने जाने के बाद भी पंकज मुंडे ने ऐसा राजकीय खेल खेला कि लगभग ढाई सालों के दौरान जिला परिषद में भाजपा का वर्चस्व स्थापित हो गया. पंकजा मुंडे ने भाजपा, शिवसेना, शिव संग्राम, कांग्रेस और राकांपा के पांच बागियों के साथ मिलकर राजनीतिक समीकरण बनाए. हालांकि, पंकजा मुंडे की हार के बाद एक बार फिर वह काम पर लग गई हैं.  इस बीच, विधायक सोलंकी की नाराजगी से जिला परिषद में धनंजय मुंडे की ताकत को कम कर सकती हैं. इस बीच, बीड जिला परिषद सभापति का चुनाव 4 जनवरी को होने जा रहा है, इसलिए यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि धनंजय मुंडे इस मामले का क्या हल निकाल पाएंगे.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.