नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सौनक को बोरिस जॉनसन की कैबिनेट में मिल सकती है ‘यह’ बड़ी जिम्मेदारी

0

लंदन: एन पी न्यूज 24 – ब्रिटेन के ने प्राइम मिनिस्टर बोरिस जॉनसन के मंत्रिमंडल विस्तार में  ब्रिटेन के उप-वित्‍त मंत्री और इंफोसिस  के सह-संस्‍थापक नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सौनक‍ को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि बोरिस, ऋषि पर बेहद भरोसा करते है और वें उनके काम से काफी प्रभावित भी हैं. इसलिए वह ऋषि को अपने मंत्रिमडल में ‘इकोनॉमिक सुपर-मिनिस्‍ट्री’ की बड़ी कमान दे सकते हैं.

एक इकॉनोमी बेस्ड न्यूज पेपर ने यह खबर प्रकाशित की थी कि बोरिस अपने कार्यकाल की शुरुआत में ही एक नया और बड़ा कारोबार मंत्रालय बना सकते हैं, जिसे संभालने की बड़ी जिम्मेदारी सौनक को दी जा सकती है.

बता दें कि ने प्रधानमन्त्री के कैबिनेट विस्तार अगले साल के फरवरी माह में होने जा रहा है, उसी दौरान सौनक को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है. ऋषि उन तीन भारतीयों में शामिल हैं जिन्हें ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की नई कैबिनेट टीम में जगह मिली है. नए मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले दो अन्य भारतयों के नाम आलोक शर्मा और प्रीति पटेल हैं.

पहली बार साल 2015 में रिचमंड से जीत कर संसद पहुंचे थे सौनक

ट्रेजरी के मुख्‍य सचिव नियुक्‍त किए गए सौनक साल 2015 में रिचमंड ने जीत हासिल की थी. इसके बाद वह सांसद बन गए. इससे पहले सौनक स्‍थानीय सरकार के विभाग में जूनियर मिनिस्‍टर थे. सौनक ने ऑक्‍सफोर्ड  और स्‍टैनफोर्ड जैसे नामी विश्‍वविद्यालय से अपना एजूकेशन पूरा किया है.

सौनक नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति के दामाद हैं. नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से उनकी कैलिफोर्निया में मुलाकात हुई थी, इसके बाद दोनों ने शादी रचा ली.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.