BIG NEWS: मेरे घर भी ‘नक्सलवाद’ पर किताबें हैं : शरद पवार

0

 

पुणे: एन पी न्यूज 24 – भीमा कोरेगांव हिंसा के बाद हुए यलगार सम्मेलन में शामिल हुए लोगों के खिलाफ की गई आपराधिक कार्रवाई पर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने आक्रामक भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि, इस मामले में, पुणे पुलिस ने अपने अधिकारों का गलत फायदा उठाते हुए कई साहित्यकारों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है. यह  उनके अधिकारों का हनन है। पुणे पुलिस ने यह गलत काम किया है और इसकी जांच होनी चाहिए। साथ ही, एक विशेष एसआईटी की गठित कर, मामले की जाँच की जानी चाहिए. शरद पवार द्वारा यह मांग की गई है.

शरद पवार ने आगे कहा कि, यलगार परिषद मामले में पुणे पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई संदिग्ध है। घर पर केवल नक्सलवाद से संबंधित सामग्री पाए जाने पर कई लोग गिरफ्तार किए गए। इसी तरह की किताबें मेरे घर में भी हैं। सिर्फ इसी आधार पर किसी को भी गिरफ्तार करना गलत है। इसलिए, यह स्पष्ट है कि पुणे पुलिस ने उनके अधिकारों का दुरुपयोग किया है। आज पुणे में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में शरद पवार ने भाजपा सरकार के दौरान हुए विभिन्न सामाजिक संघर्षों पर बात की।

शरद पवार ने आगे कहा कि, पुणे पुलिस ने अपने अधिकारों का गलत फायदा उठाते हुए कई लेखकों, विचारकों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की थी। कई को गिरफ्तार भी किया गया था। आज भी उनमें से कुछ अदालत की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस पर संदेह जताते हुए, शरद पवार ने कहा कि यलगार सम्मेलन में कुछ लोगों ने नामदेव ढसाल की कविता गाने पर लोगों पर अपराध दर्ज कर दिया गया, जो कि गलत कार्रवाई है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.