उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, एकनाथ शिंदे नहीं, बल्कि ‘यह’  शिवसैनिक बनेंगे CM?  पवार की भी पहली पसंद  

0

मुंबई: एन पी न्यूज 24 – अब लगभग यह तय हो चूका है कि राज्य में शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार बनेगी। हालांकि, अगर ऐसा होता है, तो शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री का दावेदार कौन होगा? इस पर अब सभी की निगाहें टिकी हैं। पहले इस दौड़ में आदित्य ठाकरे और फिर उद्धव ठाकरे का नाम भी सामने आया था। हालांकि, कल देर रात को उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच एक बैठक हुई थी, जिसके बाद से अब मुख्यमंत्री पद के लिए संजय राउत के नाम की चर्चा भी शुरू हो गई।

सूत्रों के मुताबिक, शरद पवार ने भी मुख्यमंत्री बनने के लिए संजय राउत को तरजीह दी है। संजय राउत वर्तमान में शिवसेना के राज्यसभा सांसद हैं। पिछले बीस दिनों से शिवसेना की तरफ से वे भाजपा से  मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर लड़ाई लड़ते नजर आ रहे हैं

शिवसेना द्वारा इन नामों पर भी चर्चा

पहले शिवसेना की ओर से आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताया जा रहा था। इसके बाद उद्धव ठाकरे का नाम चर्चा में रहा। इसके अलावा, शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को भी मुख्यमंत्री पद के लिए नामित किया गया था। इसलिए,  यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना अब किस पर अपना भरोसा जताएगी।

अब यह तय है कि राज्य में शिवसेना की सरकार बनेगी। इसलिए सबसे अधिक संख्या बल के बावजूद भी बीजेपी विपक्ष की भूमिका निभाएगी। इसलिए, यदि शिवसेना गठबंधन के साथ सत्ता स्थापित करने में सक्षम होती है, तो करीब 20 सालों के बाद शिवसेना का कोई नेता मुख्यमंत्री पद पर काबिज होगा।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.